Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विद्यालय में रिक्त पदों को भरना क्यों बना चर्चा का विषय

                          पार्ट टाइम शिक्षक को 8,450 रुपये और चौकीदार को मिलेगा 10,630 रुपये वेतन

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र भरमौर में स्थित एक विद्यालय में रिक्त पदों को भरने के लिए मांगे गए आवेदन सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गए हैं।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे विज्ञापन में अनुबंध आधार पर पार्ट टाइम शिक्षक का कम और चौकीदार का वेतनमान अधिक दर्शाया गया है। इसे लेकर लोग भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। विज्ञापन में दर्शाया है कि पार्ट टाइम अध्यापक की तैनाती होनी है। वह एक से दो घंटे ही सेवाएं देगा। चौकीदार को शाम 5:00 से सुबह 10:00 बजे तक ड्यूटी देनी होगी।

दरअसल, जनजातीय क्षेत्र भरमौर में स्थित विद्यालय में अनुबंध आधार पर पार्ट टाइम शिक्षक और चौकीदार पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। पार्ट टाइम शिक्षक के लिए शैक्षणिक योग्यता बीएससी, एमएससी और बीएड के साथ टेट पास होना अनिवार्य है। शिक्षक को 8,450 रुपये मानदेय देने की बात कही है। दूसरी ओन, चौकीदार पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

 वेतन के रूप में 10,630 रुपये देने की बात कही गई है।केवल भरमौर शिक्षा खंड से महिला उम्मीदवारों को आवेदन करने की अनुमति दी गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्तूबर है। इच्छुक अभ्यर्थी सुबह 10:00 से शाम 5:00 बजे आवेदन जमा करवा सकते हैं। खास बात यह है कि पिछड़ा क्षेत्र, बीपीएल, विकलांगता, विधवा, तलाकशुदा, इकलौती पुत्री, बेरोजगारी और अनुभव जैसी श्रेणियों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे। भर्ती प्रक्रिया के लिए योग्य उम्मीदवारों की काउंसलिंग एसडीएम कार्यालय भरमौर में होगी।

उधर, राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरमौर की प्रधानाचार्य अरुणा चाढ़क ने बताया कि कस्तूरबा गांधी छात्रावास में पार्ट टाइम अध्यापक और चौकीदार पद के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसमें पार्ट टाइम अध्यापक विद्यालय में दो घंटे सेवाएं देगा, जबकि चौकीदार की ड्यूटी शाम 5:00 बजे से लेकर सुबह 10:00 बजे तक रहेगी। सोशल मीडिया में अल्प जानकारी के चलते इसे बात को तूल दिया जा रहा है। विज्ञापन में सबकुछ साफ-साफ लिखा गया है।




Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में