Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खाद्य सुरक्षा विभाग ने ऊना और लठियाणी में की कार्रवाई

                                                     खुले में रखी और रंग वाली 50 किलो मिठाई की नष्ट

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

दीपावली को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को ऊना-लठियाणी मार्ग पर विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया। 

इस दौरान विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए 50 किलो मिठाई जिसमें लड्डू, बेसन व गुलाब जामुन शामिल थे, उसे नष्ट करवाया। यह मिठाई खुले में रखी गई थी और इनमें अधिक रंग का इस्तेमाल किया गया था। अधिकारियों ने दुकानदारों को शख्त निर्देश देते हुए कहा कि मिठाइयों की गुणवत्ता या साफ सफाई को लेकर विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। 


उन्होंने कहा कि नियमों की पालना न करने वालों पर विभाग सख्त कार्रवाई करेगा। विभाग अभी तक 80 किलो मिठाई नष्ट करवा चुका है। विभाग के अधिकारियों ने साफ किया कि विभाग का यह अभियान जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आगामी दिनों में भी जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अधिक रंग वाली और खुले में रखी मिठाई का इस्तेमाल न करें।


 विभाग की ओर से अभी तक 40 मिठाइयों के सैंपल भी भरे गए हैं। जांच के लिए इन सैंपलों को कंडाघाट लैब में भेजा गया है जिनकी रिपोर्ट आनी अभी शेष है।शुक्रवार को विभाग की टीम ने ऊना-लठियाणी मार्ग पर मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया है। इस दौरान अधिक रंग और खुले में रखी 50 किलो मिठाई को नष्ट करवाया गया। यह अभियान आगामी दिनों में भी जारी रहेगा।




Post a Comment

0 Comments

आपदा से प्रभावित हुए बेघर लोगों का 29 तारीख को होगा इंतकाल: समकड़िया