Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश के मौसम में ठंडक लगी बढ़ने ,ताबो में माइनस में पहुंचा पारा

                                                                     रोहतांग में गिरे बर्फ के फाहे

लाहौल-स्पीति,ब्यूरो रिपोर्ट 

शरद पूर्णिमा के बाद प्रदेश के मौसम में ठंडक बढ़ने लगी है। स्पीति के ताबो में पहली बार न्यूनतम तापमान माइनस में पहुंच गया। वहीं, रोहतांग में दूसरे शुक्रवार को भी बर्फ के फाहे गिरे। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में तीन दिन तक मौसम शुष्क रहेगा। 22 अक्तूबर से राज्य के ऊंचाई वाले कई हिस्सों में बारिश औ बर्फबारी के आसार हैं। शुक्रवार को स्पीति के ताबो में न्यूनतम तापमान -0.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो अधिकतम तापमान ऊना में 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

13,050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा सहित ऊंची चोटियों पर शुक्रवार को भी बर्फ के फाहे गिरे। वीरवार को भी रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे थे। कुल्लू और मनाली में दिनभर धूप खिली रही, लेकिन ऊंची चाेटियों पर हल्के बादल छाने के बाद बर्फ के फाहे गिरे।


इससे ठंड बढ़ गई है। पहाड़ों पर सफेद चांदी बिछने के बाद देशभर से पर्यटक मनाली और लाहौल-स्पीति की वादियों का रुख करेंगे। मौसम केंद्र शिमला के मुताबिक पिछले कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। आगामी दिनों में बारिश से किसानों को राहत मिल सकती है। 23 अक्तूबर को मौसम साफ रहेगा। इसके बाद 24 अक्तूबर को भी प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर वर्षा हो सकती है तो कई जगह हिमपात भी हो सकता है।




Post a Comment

0 Comments