Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्कूलों में लाइब्रेरियनों के पद रिक्त होने के कारण लगे ताले

                                                     लाखों की किताबों को दीमक कर रही है चट 

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में लाइब्रेरियनों के पद रिक्त होने के कारण लाइब्रेरियों में ताले लगे हुए हैं तथा लाखों की किताबों को दीमक चट कर रही है।

यह बात हिमाचल प्रदेश बेरोजगार प्रशिक्षित लाइब्रेरियन संघ के प्रदेश महासचिव किशोरी लाल ने लब में आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक के आयोजन जवाली में आयोजित बैठक के दौरान कही। किशोरी लाल ने कहा कि बिना लाइब्रेरियन के साथ  20 वर्षों से दोनों सरकारों द्वारा छलावा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 25हजार डिप्लोमाधारक ठगा सा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनावों के समय कांग्रेस ने वादा किया था कि कांग्रेस सरकार बनते ही रिक्त पड़े लाइब्रेरियनों के पदों को भरा जाएगा लेकिन दो वर्ष बीत जाने के बाद भी सरकार अभी तक अधिसूचना जारी नहीं कर पाई है।उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर 2023 को सरकार ने जेओए लाइब्रेरियन के 771पदों को भरने की घोषणा की थी। 

23नवंबर 2024 को जेओए लाइब्रेरियन भर्ती पर मांगे सरकार ने हाईकोर्ट से इन पदों को भरने के लिए तीन महीने की मोहलत मांगी थी लेकिन अभी तक भी लाइब्रेरियनों के पदों को भरने की जहमत नहीं उठाई है। संघ ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मांग की है कि 10 दिन में जेओए लाइब्रेरियन के 771 पदों को भरने की अधिसूचना जारी करे अन्यथा सरकार का घेराव किया जाएगा। इस मौके पर प्रेस सचिव मीनाक्षी, प्रदीप, सुमंगला राणा, अनिल बौद्ध , पिंकू, ममता, महेंद्र मनहास, संजय, देवेंद्र, विटू, सुरेखा ,अंजना, महेश, ताराचंद, रमेश, नेगी इत्यादि मौजूद रहे। 






Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में