Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मशाला में विभिन्न स्थानों पर सड़कों की खोदाई से लोग परेशान

                                                  सड़कों को उखाड़ कर करोड़ों रुपये किये बर्बाद

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में विभिन्न स्थानों पर सड़कों की खोदाई से लोग परेशान हैं। एक बार काम को पूरा करने के कुछ समय बाद फिर सड़कों को उखाड़ कर करोड़ों रुपये बर्बाद किए जा रहे हैं।


 
अब शहर के लोगों ने भी सवाल खड़े करना शुरू कर दिए हैं। सोशल मीडिया पर धर्मशाला में विकास के नाम पर हो रही पैसे की बर्बादी की पोस्ट भी वायरल हो रही है। लोग कमेंट कर रहे हैं कि धर्मशाला में विकास के नाम पर पैसों को बर्बाद किया जा रहा है।लोगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी धर्मशाला में किसी भी विकास कार्य को प्लानिंग के बगैर किया जा रहा है।

इस वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ पहले सड़क किनारों पर नालियां बनाई जा रही हैं और कुछ समय बाद सड़कों को फिर से खोदा जा रहा है। इससे पैसे की बर्बादी तो हो ही रही है और हादसों का खतरा भी बढ़ गया है। इस समस्या पर न तो प्रशासन ध्यान दे रहा है और न ही नगर निगम और लोक निर्माण विभाग।


डीआईजी कार्यालय के पास एक माह पहले स्मार्ट सिटी ने सड़क किनारे नालियों खोदी थीं, लेकिन वहां ट्रेंच बनाने के बाद अब दोबारा से सड़क के बीच खोदाई की जा रही है, जिससे कॉलेज जाने वाले बच्चों सहित अन्य लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। कॉलेज रोड पर काफी समय से जगह-जगह खोदाई का काम चला है, जिससे पैदल आने-जाने काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। वहीं, वाहन चालकों को भी जाम का सामना करना पड़ रहा है।


शहर में जगह-जगह खोदाई करने के बाद उस कार्य को पूरा करने की बजाय खुला छोड़ दिया जा रहा है, जिस वजह से हादसों का खतरा भी बढ़ गया है। बिना किसी प्लानिंग के विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है।विकास के नाम पर धर्मशाला शहर की ठेकेदारों ने हालत खस्ता कर दी है, लेकिन इन ओर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है। न तो प्रशासन और न ही संबंधित विभाग इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इसका खामियाजा लोगों को झेलना पड़ रहा है।



Post a Comment

0 Comments

आखिर किस मुद्दे पर पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने जताया कड़ा एतराज