Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दशहरा उत्सव कमेटी के नियमों को दिखा रहे हैं ठेंगा

                                                   स्वास्थ्य से खिलवाड़, हाथ से ग्लव्ज, सिर में टोपी गायब

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में रोजाना हजारों की संख्या में लोग देवी-देवताओं के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। प्रदर्शनी मैदान, खेल मैदान और जलेबी मार्केट में फूड स्टॉल और मिठाई की दुकानें सजाई गई हैं।

दुकानों और स्टॉलों में कामगार दशहरा उत्सव कमेटी के नियमों को ठेंगा दिखा रहे हैं। लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कामगारों के हाथों से ग्लव्ज और सिर से टोपी गायब है।दशहरा कमेटी और स्वास्थ्य विभाग ने फूड स्टॉल, मिठाई, सिड्डू, मोमो, ढाबा संचालकों को स्टॉल और दुकानों में कार्यरत कामगारों के मेडिकल करवाने के निर्देश जारी किए थे।

इसके अलावा उत्पादों को ग्लव्ज और सिर पर टोपी लगाकर तैयार करने और परोसने को कहा गया है। कामगार न ग्लव्ज पहन रहे हैं और न ही टोपी लगा रहे हैं। मिठाइयों, खाने और अन्य खाद्य पदार्थों को बिना ढके रखा गया है, जिससे धूल मिट्टी भी इनमें मिल रही है।

इस पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनआर पवार ने कहा कि विभाग लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए अलर्ट है। विभाग ने स्वच्छता समिति का गठन किया है। समिति के सदस्य मौके पर जाकर निरीक्षण कर रहे हैं। कोताही बरतने पर स्वच्छता समिति ने सभी संचालकों को हिदायत दी है। 16 अक्तूबर से चालान काटे जाएंगे और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में