Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बाजार में सरसों तेल के दाम में भारी उछाल

                                       त्योहारी सीजन में सरसों 25 और रिफाइंड तेल 10 रुपये महंगा

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

त्योहारी सीजन में बाजार में सरसों तेल के दाम में भारी उछाल आया है। एक महीने में एक नामी कंपनी के तेल के दाम में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जो अब 185 रुपये लीटर मिल रहा है। बताया जा रहा है कि सरसों तेल की सप्लाई कम होने के कारण दाम बढ़े हैं। 

वहीं रिफाइंड तेल में 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। मार्केट में यह तेल 110 से 120 लीटर बिक रहा है। त्योहारी सीजन में दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं।  बीते महीने बाजार में सरसों तेल का दाम 160 रुपये लीटर था। वहीं अब बढ़कर 185 रुपये लीटर हो गया है। उधर, व्यापार मंडल शिमला के अध्यक्ष संजीव ठाकुर ने कहा कि एकाएक दाम बढ़े हैं। आने वाले दिनों में दाम कम होने की संभावना जताई जा रही है।

उधर, चंद दिनों की राहत के बाद त्योहारी सीजन में टमाटर के दाम फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं। गुरुवार को राजधानी शिमला में टमाटर 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक बिका। कम आपूर्ति दामों में बढ़ोतरी का कारण बताई जा रही है। वहीं, वीरवार को सोलन में टमाटर 90, चंबा में 100, कुल्लू में 70, हमीरपुर में 80, बिलासपुर 70 से 80, नाहन में 70 से 80 और रामपुर में 70 से 80 रुपये प्रति किलो बिका। 

राजधानी की लोअर बाजार सब्जी मंडी में इन दिनों टमाटर सेब से भी महंगा बिक रहा है। रॉयल सेब 50 और गोल्डन सेब 80 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है, जबकि टमाटर परचून में 100 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। वहीं उपनगरों में यही टमाटर 120 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है।सब्जी मंडी में टमाटर 80 से 90 रुपये प्रतिकिलो थोक भाव में बिका। हालांकि, बीते दिनों टमाटर के दाम गिरकर 60 रुपये तक पहुंच गए थे। स्थानीय टमाटर की फसल अंतिम दौर में है। 

सब्जी विक्रेता शेर सिंह और मनोज ने बताया कि गुरुवार को सब्जी मडी में मांग के मुकाबले आपूर्ति काफी कम है। इन दिनों मंडी में केवल शोघी और गुम्मा से टमाटर की फसल पहुंच रही है। दिवाली के बाद नासिक की टमाटर की नई फसल आना शुरू होगी। इसके बाद इसके दामों में गिरावट आने की उम्मीद है। उधर, लोअर बाजार सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान विश्वेश्वर नाथ कहते हैं कि अन्य दिनों में जहां सब्जी मंडी में 300 से 400 क्रेट टमाटर पहुंचता था, वहीं गुरुवार को करीब 50 क्रेट ही पहुंचे। यह भी दाम बढ़ने का एक कारण है।




Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में