Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर कैसे सिरका बिगाड़ सकता है सेहत

                                            सरसों तेल के बाद अब सिरका बिगाड़ रहा सेहत, सैंपल फेल

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

सोयाबीन और सरसों तेल के बाद अब सेहत सुधारने वाला एप्पल साइडर विनेगर का सैंपल भी असुरक्षित निकला है। एप्पल साइडर विनेगर भी सोलन की नामी कंपनी तैयार कर रही है। 

खाद्य सुरक्षा विभाग ने कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है। वहीं, दस्तावेज भी प्रस्तुत करने के लिए कहा है। इसी के साथ ब्लैक ग्रेप्स जैम और कीवी ड्रिंक का सैंपल भी मिस ब्रांडेड आया है। विभाग की ओर से बीते दिनों इन खाद्य पदार्थों के सैंपल बीबीएन और कुनिहार क्षेत्र से भरे थे।


इन सैंपलों की जांच सीटीएल कंडाघाट और चंडीगढ़ में हुई। इसमें से तीन सैंपलों की रिपोर्ट फेल हो गई है। विभाग की ओर से तीनों को 30 दिन का समय दिया है। इसके बाद मामले को कोर्ट में पेश किया जाएगा। त्योहारों को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सैंपल भर रही है। बीबीएन और अन्य क्षेत्रों में टीम की ओर से दुकानों में औचक निरीक्षण किया जा रहा है। 


इसी के साथ खाद्य पदार्थों का उत्पादन करने वाली कंपनियों में भी टीम दबिश दे रही है। खुले ही नहीं बल्कि डिब्बा बंद खाद्य पदार्थों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं।हारों में लोगों की सेहत से कोई खिलवाड़ न हो इसे लेकर टीम ने कमर कसी हुई है। अभी तक जिले के विभिन्न जगहों से काला चना, घीया सब्जी, हींग, ब्लैक साल्ट पाउडर, वनस्पति घी, पान मसाला, गाय घी, वर्मिसली, घी, चावल, वन पनीर पकौड़ा मेरीनेशन, डोडा बर्फी, सोहन पापंड़ी, पनीर चीज, चमचम स्वीट, मोती चूर लड्डू, बर्फी, पिस्ता बर्फी, सरगुल्ला, बेसन बर्फी और मिलाई बर्फी के सैंपल भरे हैं। इनकी रिपोर्ट आगामी दिनों में विभाग के पास आएगी।विनेगर का सैंपल असुरक्षित आया है। विभाग की ओर से नोटिस भेज दिया है। इसी के साथ 24 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे गए हैं। इनकी रिपोर्ट आगामी दिनों में आ जाएगी।




Post a Comment

0 Comments

आपदा से प्रभावित हुए बेघर लोगों का 29 तारीख को होगा इंतकाल: समकड़िया