Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पहली बार एनआईएस के देख रेख में होगी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती

                                          अभ्यर्थियों की दौड़ से लेकर फिजिकल वेरिफिकेशन कोच करेंगे

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के ग्राउंड टेस्ट में पहली बार एनआईएस के प्रशिक्षकों की मदद ली जाएगी। अभ्यर्थियों की दौड़ से लेकर फिजिकल वेरिफिकेशन कोच करेंगे। 

यह सारी प्रक्रिया कैमरों में कैद होगी। दौड़, ऊंची और लंबी कूद के अलावा अन्य मैदानी औपचारिकताओं को कोच करवाएंगे। अभ्यर्थियों की लंबाई और दस्तावेजों की जांच पुलिस मुख्यालय करेगा।ग्राउंड टेस्ट के दौरान मेडिकल अफसर भी मौके पर मौजूद रहेगा।


हिमाचल पुलिस में कांस्टेबल के 1,088 पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से इसके लिए आवेदन मांगे गए हैं। 708 पुरुष और 380 महिला कांस्टेबलों की भर्ती होगी। भर्ती में शामिल होने के लिए 31 अक्तूबर तक ऑनलाइन फार्म लिए जाएंगे, दूसरे माध्यम से फार्म जमा नहीं होंगे। 


विशेष पुलिस कांस्टेबल नशे की रोकथाम के लिए भर्ती किए जा रहे हैं।प्रदेश में होने जा रही भर्ती के तहत विशेष पुलिस कांस्टेबलों को कमांडो का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। पुलिस विभाग का मानना है कि इन पदों को भरे जाने से काफी हद तक कर्मचारियों की कमी दूर होगी। प्रदेश सरकार ने विभाग को निर्देश दिए हैं कि ग्राउंड टेस्ट और लिखित परीक्षा पूरी होने के बाद तुरंत बाद इसका रिजल्ट घोषित किया जाना है।




Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में