Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों ?किस विभाग की दिवाली की छुट्टियां हुई रद्द

                                                          जिले में 80 के करीब कर्मचारी रहेेंगे मुस्तैद

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

दीपावली पर्व को लेकर जिले में अग्निशमन विभाग सतर्क हो गया है। विभाग ने दीपावली तक सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। जिलेभर में विभाग के 80 के करीब कर्मचारी दीपावली के दौरान मुस्तैद रहेेंगे।

इसके अलावा तंग बाजारों व गलियों में भी वाटर वाउजर के माध्यम से आग लगने पर काबू पाया जा सकेगा। विभाग ने सभी स्थानों पर तैनात फायर ब्रिगेड की गाड़ियों व अन्य उपकरणों की जांच-परख करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर इन वाहनों व उपकरणों का प्रयोग बिना किसी दिक्कत के किया जा सके। विभाग ने तीन नवंबर तक कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द की हैं। 

दीपावली को लेकर अग्रिशमन विभाग ने कमर कस ली है। जिले के रामुपर समेत बंगाणा में सब फायर सेंटर, अंब और टाहलीवाल में अग्निशमन विभाग की चौकियां स्थापित हैं। विभाग ने लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की आग की घटना में लोग तत्काल सूचना दमकल कर्मियों को दें।बता दें कि जिला में रामुपर, बंगाणा, अंब और टाहलीवाल में अग्निशमन केंद्र और चौकियां स्थापित हैं। 

ऊना के रामपुर स्थित अग्निशमन केंद्र पर करीब सभी गाडिय़ां नई रखी गई हैं। इसमें तीन गाड़ियों में दो वाटर टेंडर 4500-5000 लीटर, एक वाटर वाउजर 9000 लीटर की क्षमता का उपलब्ध है, जबकि एक क्विक रिस्पांस व्हीकल जीप, एक बाइक कैप्स भी उपलब्ध है। ऊना अग्निशमन केंद्र पर 30 कर्मचारियों की संख्या है। बंगाणा सब सेंटर पर एक फायर टेंडर 5000 लीटर और 9000 लीटर क्षमता का वाटर वाउजर है।

अंब फायर पोस्ट एक वाटर टेंडर और एक क्यूआरवी जीप है। बंगाणा में कर्मियों की संख्या 22, अंब में 14 तो टाहलीवाल फायर पोस्ट पर 15 कर्मियों की टीम आग जैसे हालातों पर काबू पाने के लिए तैनात है।जिलावासी आग जैसी घटनाओं के समय 101 और 01975-228101 और 7018089782 पर भी संपर्क कर सकते हैं। सूचना के बाद तत्काल अग्निशमन विभाग की टीमें राहत के लिए एक्शन में आएंगी।





Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में