Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर कैसे जगह-जगह हांफ जाती है एचआरटीसी की बसें

                                              हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों की हालत खराब 

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों की हालत खराब हो चुकी है। आए दिन निगम की बसें तकनीकी खराबी के कारण बीच रूट में सड़क पर खड़ी हो रही हैं। 

साथ ही दिल्ली और चंडीगढ़ समेत अन्य लंबे रूटों पर भेजी जाने वाली बसों की हालत भी काफी खराब है।गत मंगलवार को धर्मशाला डिपो की एक बस तकनीकी खराबी के कारण धर्मशाला-खनियारा रूट पर जाते समय गांव कंडी में खराब हो गई थी। जिस कारण यात्रियों को दूसरे वाहन में अपने गंतव्य की ओर रवाना होना पड़ा। 


अब ताजा मामले में धर्मशाला डिपो से दिल्ली चंडीगढ़ रूट पर भेजी गई एक बस का फ्रंट शीशा टूटा हो पाया गया। फ्रंट शीशे पर करीब 20 से 22 दरारें पड़ीं हुई थीं, जिस कारण बस चालक को वाहन चलाने में दिक्कतें पेश आ रही थीं। खास बात यह है कि शीशे की दरारों को ढकने के लिए काले रंग के केमिकल (एम-सील) का इस्तेमाल किया गया था। 


यात्रियों सुरेश शर्मा, प्रदीप ठाकुर, अरविंद और राहुल ने कहा कि गत दिवस वह धर्मशाला से दिल्ली के लिए सुबह पांच बजे धर्मशाला बस स्टैंड से रवाना हुए तो बस का फ्रंट शीशा टूटा हुआ पाया। बस के टायर पर अतिरिक्त रबड़ (रिमॉल्ड) चढ़ाई गई थी और रबड़ कई जगह से ढीली पड़ चुकी थी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सर्दियों के कारण निचले क्षेत्र में धुंध पड़ती है और ऐसे में इस तरह टूटे शीशे वाली बसों को गंतव्य तक पहुंचाना चालक के लिए मुश्किल हो सकता है। 


इसलिए निगम प्रबंधन को खासकर लंबे रूट पर अच्छी बसें भेजनी चाहिए।उधर, धर्मशाला एचआरटीसी के मंडलीय प्रबंधक पंकज चड्ढा का कहना है कि वह एक बैठक में व्यस्त हैं, लेकिन दिल्ली रूट पर रवाना हुई बस के फ्रंट शीशे के टूटने के कारणों का पता किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

डेंकवां-समून-बालीर सड़क के निर्माण में नियम क्यों है तांक पर