Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रेलवे स्टेशन ऊना के प्लेटफॉर्म दो पर यात्रियों के लिए बनेगा कवर शेड

                                                         रेलवे बोर्ड ने कार्य के लिए कवायद की शुरू

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

रेलवे स्टेशन ऊना पर लूप लाइन एवं प्लेटफार्म सुचारू होने की सौगात के बाद यात्रियों की सुविधा में एक और इजाफा होगा। 

रेलवे बोर्ड अंबाला मंडल की ओर से ऊना स्टेशन के नवनिर्मित प्लेटफार्म कवर्ड शेड का निर्माण किया जाएगा, ताकि धूप, बारिश आदि से बचाव के लिए यात्री शेड के नीचे बैठ सकें। रेलवे बोर्ड की ओर से इसके लिए प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया है। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो आने वाले कुछ दिनों में इसकी मंजूरी मिलते ही शेड निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

 हालांकि रेलवे स्टेशन ऊना के प्लेटफार्म नंबर एक पर शेड पहले से स्थापित है। यात्रियों को ट्रेनों के इंतजार करने के लिए सीधा प्लेटफार्म नंबर दो पर ही मजबूत छत्त का लाभ मिलेगा। रेलवे की ओर से न केवल यहां एक या दो शेड डालने की संभावनाएं देखी जा रही हैं। दूसरी ओर इन शेड के बनने पर यहां यात्रियों के लिए पंखे, लाइट, चार्जिंग प्वाइंट जैसी सुविधाएं भी शेड में देखने को मिलेंगी।

बता दें कि बीते दिनों यहां प्लेटफार्म नंबर दो बनने के बाद लूप लाइन भी लोकार्पित की गई है। यहां पर महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन होना शुरू हो चुका है। ऐसे में ओवरब्रिज से होते हुए प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन लेने वाले यात्रियों के लिए कोई छत्त मौजूद नहीं है, जिसे प्राथमिकता पर देखते हुए रेलवे बोर्ड अंबाला ने प्लेटफार्म कवर्ड शेड डालने का प्रस्ताव भेज दिया है।रेलवे बोर्ड अंबाला ने ऊना के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर कवर्ड शेड के लिए प्रस्ताव भेजा हुआ है। इसकी मंजूरी जल्द मिलने की उम्मीद है।






Post a Comment

0 Comments

 ऊना के स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा देवांशी वर्मा का बीसीसीआई में चयन