Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चंबा की उड़नपरी सीमा ने प्रतिभा का लोहा मनवाया

                            10,000 मीटर दौड़ में चंबा की उड़नपरी सीमा ने हांगकांग में जीता गोल्ड

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हांगकांग में हुई एशिया स्तर की 10,000 मीटर दौड़ में चंबा की उड़नपरी सीमा ने प्रतिभा का लोहा मनवाया। सीमा ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर देश, प्रदेश और चंबा जिला का नाम रोशन किया। सीमा चंबा के की झुलाड़ा पंचायत के रेटा गांव की रहने वाली है।

सीमा अब तक 15 से अधिक राष्ट्रीय और एक अंतरराष्ट्रीय पदक हासिल कर चुकी है।  सीमा ने न केवल कड़ी मेहनत और लगन का परिचय दिया, बल्कि पूरे भारत को गर्व महसूस कराया है।सीमा ने पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी दौड़ पूरी की और प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता। इस जीत ने भारत का नाम एशियाई खेलों में ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। कठिन परिश्रम और समर्पण के बल पर उन्होंने जीत हासिल की। उनकी यह जीत नई पीढ़ी के खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है।

इस जीत के साथ सीमा ने यह साबित कर दिया है कि भारतीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।वर्ष 2017 में सीमा में आयोजित एशियन यूथ चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए सीमा के पास पैसे नहीं थे। सीमा की माता ने एफडी तुड़वाकर सीमा को बैंकॉक में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा था। सीमा ने प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक जीता था।


जयपुर के स्वामी मान सिंह स्टेडियम में आयोजित 19वीं अखिल भारतीय हनुमान सिंह हैंडबाल प्रतियोगिता का खिताब हिमाचल ने अपने नाम किया। प्रदेश की महिला टीम ने फाइनल में भारतीय रेलवे की टीम को 21-17 से पराजित किया। जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश टीम की कोच स्नेहलता व चंदन ठाकुर ने बताया कि भारतीय रेलवे ने प्रतियोगिता दूसरा और मोरसिंघी हैंडबाल नर्सरी व हरियाणा संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय रेलवे ने मोरसिंघी हैंडबाल नर्सरी को 25-16 पराजित किया। 


वहीं हिमाचल प्रदेश ने हरियाणा को 29-16 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की भावना शर्मा को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी व भारतीय रेलवे की नीना शील को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया। हैंडबाल एसोसिएशन इंडिया के उपाध्यक्ष मुकुल कुमार यादव व एसोसिएट उपाध्यक्ष ललित कुमार ने विजेता, उपविजेता टीम को सम्मानित किया। इस मौके पर गुरु वशिष्ठ अवार्डी सुब्रत सेन, कर्ण सिंह शेखावत यश प्रताप सिंह मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

आखिर किस मुद्दे पर पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने जताया कड़ा एतराज