Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों ग्रामीणों ने खुद किया नेशनल हाईवे को ठीक

                                      एनएचएआई ने नहीं ली सुध तो ग्रामीणों ने खुद ठीक किया हाइवे

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

 मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग की खराब हालत होने पर स्थानीय ग्रामीण उसे अपने स्तर पर ठीक करवा रहे हैं। लोगों का कहना है कि एनएचएआई से गुहार लगाकर थक चुके हैं। 

ऐसे में खुद की मशीनरी हायर कर गड्डों को भरा जा रहा है।जोगिंद्रनगर के गलू से लेकर मंडी के बिजनी तक हाइवे खस्ताहाल हो चुका है। सड़क में बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं। सड़क किनारे नालियां (बरम) नालों में तब्दील हो चुकी हैं। जहां दुर्घटना के साथ साथ वाहनों के कलपुर्जों का नुकसान हो रहा है।

उरला बाजार के साथ खस्ताहाल हो चुकी नाली को स्थानीय ग्रामीणों ने अपने स्तर पर जेसीबी मशीन और टिपर लगाकर ठीक कर दिया है।स्थानीय निवासी एवं ग्राम पंचायत चुक्कू के प्रधान मनसा राम ने यहां मशीनरी तैनात कर कार्य को अंजाम दिया। बता दें कि एनएच जब से एनएचएआई के अधीन हुआ है। पूरी तरह से खस्ताहाल हो चुका है। इस कारण यात्रियों और पर्यटकों के साथ साथ वाहन चालकों को भी परेशान होना पड़ रहा है।

कोटरोपी घटनास्थल पर भारी मालवाहक वाहन चढ़ाई में फंस रहे हैं। बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।बरसात खत्म होते ही एनएचएआई ने जल शक्ति विभाग विश्राम गृह डलाह से पधर बाजार तक एनएच को टारिंग करने का कार्य बीते बुधवार से शुरू किया है, लेकिन घटासनी से लेकर गवाली तक पैचवर्क तक नहीं किया गया है। 

इसी 10 किलोमीटर एरिया में सड़क की क्षतिग्रस्त नालियां जानलेवा बन चुकी हैं, जिनकी कोई सुध न लेने बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर पर मशीनरी हायर कर एनएचएआई को आइना दिखाया है। उधर, मामले को लेकर एनएचएआई के अधिकारियों से संपर्क किया लेकिन बात नहीं हो पाई।





Post a Comment

0 Comments

 ऊना के स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा देवांशी वर्मा का बीसीसीआई में चयन