Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बर्ड हिट्स की घटनाओं को रोकने के लिए कौन से उचित कदम उठाएगी सरकार ?

                                  एसडीएम कांगड़ा को किस चीज़ की मॉनिटरिंग करने के दिए गए निर्देश 

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 गगल एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में बर्ड हिट्स की घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। ताकि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। 

एयरपोर्ट सलाहकार समिति के अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद डॉ. राजीव भारद्वाज ने इस मामले में जिला प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन को निर्देश दिए हैं। इसमें एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों में मीट की दुकानों और अन्य जगह सफाई की उचित व्यवस्था करने और एसडीएम कांगड़ा को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा गया है ताकि पक्षियों के विमानों से टकराने की घटनाएं न हो सकें।


दरअसल मटौर, इच्छी, गगल, तियारा और चैतड़ू आदि विभिन्न क्षेत्रों में मीट की दुकानें हैं।मीट की दुकानों से निकलने वाला वेस्ट आसपास की खड्डों या खुले में फेंका जा रहा है। दुकानों, ढाबों, रेस्तरां और होटल से निकलने वाला कूड़ा-कचरा भी खुले में फेंका जा रहा है। इससे एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में चील और कौवे मंडराते रहते हैं, जिससे गगल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली और यहां लैंडिंग करने वाली फ्लाइट्स को हादसों का खतरा सताता रहता है। 


जुलाई माह में भी यहां एक फ्लाइट के साथ पक्षी टकरा गया था, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए अब यहां साफ-सफाई की उचित व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं और एसडीएम कांगड़ा को एयरपोर्ट के आसपास के दुकानदारों से बैठक कर उन्हें निर्देश देने के लिए कहा गया है। उधर, एयरपोर्ट सलाहकार समिति के अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद डॉ. राजीव भारद्वाज ने कहा कि इस बारे में जिला प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन को निर्देश दे दिए हैं। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।




Post a Comment

0 Comments

चंबा-तीसा सड़क पर कल्हेल के पास दर्द@नाक घ#टना