Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पौंग बांध के पास बनेगा प्रदेश का सबसे लंबा पुल

                                                            लोक निर्माण विभाग ने किया टेंडर

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में पौंग बांध के पास प्रदेश का सबसे लंबा पुल बनेगा। केंद्र सरकार की केंद्रीय सड़क एवं अवसंरचना कोष (सीआरआईएफ) के तहत सेतु बंधन योजना के अंतर्गत पौंग बांध के अनुप्रभाह (डाउनस्ट्रीम) पर 105 करोड़ रुपये से 800 मीटर लंबा पुल बनेगा।

पीडब्ल्यूडी ने डीपीआर और बजट को मंजूरी मिलने के बाद अब पुल के निर्माण के लिए टेंडर कर दिया है।इस प्रोजेक्ट की फाइल पीडब्ल्यूडी के सचिव के कार्यालय में है। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के सथाना गांव में पुल बनेगा। इस पुल के बनने से हिमाचल और पंजाब के बीच वाहनों की आवाजाही आसानी से होगी।

 इस मार्ग से फतेहपुर, जवाली, इंदौरा और जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्रों समेत आसपास के क्षेत्र के लोगों की आवाजाही होती है। संसारपुर टैरेस से महज 100 मीटर की दूरी पर पंजाब का तलवाड़ा बाजार है। पौंग बांध की सुरक्षा की दृष्टि से लगी बंदिशों के से लोगों को आवाजाही में दिक्कतें आती हैं। 

अभी पौंग बांध के किनारे अप्रोच वॉल के ऊपर बनी सड़क से वाहन गुजरते हैं। सुरक्षा कारणों से सर्दियों में शाम साढ़े छह बजे और गर्मियों में शाम आठ बजे के बाद पुल से वाहनों को गुजरने की अनुमति नहीं है। पैदल सड़क से पौंग बांध को क्रॉस करने की भी अनुमति नहीं है। 

बांध के दोनों छोर पर पुलिस चेक पोस्ट है जहां पर सघन पूछताछ और वाहनों की तलाशी के बाद आवाजाही होती है।पीडब्ल्यूडी ने बजट को मंजूरी मिलने के बाद पुल के निर्माण के लिए टेंडर आवंटित कर दिया है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।




Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में