Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बस अड्डा ऊना के बाहर निजी बसें खड़ी होने से खतरा

                                                अधिक सवारियां बैठाने के चक्कर में नियमों की अवहेलना

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

बस अड्डा ऊना के बाहर निजी बसें खड़ी कर सवारियां बैठाई जा रही हैं। इससे जहां बस स्टैंड के बाहर जाम की स्थिति बनी रहती है तो वहीं वाहन चालकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 इस समस्या पर स्थानीय प्रशासन और पुलिस ध्यान नहीं दे रहे हैं। हालांकि, व्यवस्था बनाने के लिए बस स्टैंड के मुख्य द्वार के समीप ही पुलिस सहायता कक्ष भी स्थापित किया गया है। इसके बावजूद इस समस्या पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

चंडीगढ़-धर्मशाला राष्ट्रीय राजमार्ग से रोजाना हजारों वाहनों की आवाजाही रहती है। इसके अलावा आईएसबीटी ऊना से रोजाना विभिन्न बसों का संचालन होता है। आलम यह है कि बस अड्डे से बाहर बस निकालने के बाद भी बस संचालक कई जगह सवारियां बैठाने के लिए बसें खड़ी कर देते हैं। 

यह प्रक्रिया ऊना बस स्टैंड के बाहर से लेकर रोटरी चौक से शहीद भगत सिंह चौक तक रहती है। पुलिस की तरफ से कई बार बस चालकों को हिदायत भी दी गई है लेकिन इसके बावजूद नियमों की अनदेखी की जा रही है। ऐसे में हर समय बस अड्डे के बाहर हादसा होने का खतरा बना रहता है। 

दूसरी तरफ राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नियमों के अनुसार बस अड्डे के बाहर नो पार्किंग जोन क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके बावजूद वहां बसें खड़ी की जा रही हैं। कई बार तो निजी बस संचालक चलती बसों में भी सवारियों को बैठाने की कोशिश करते हैं जिससे कोई अनहोनी भी हो सकती है।




Post a Comment

0 Comments