Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बंदरो के आतंक से घबराए बद्दी क्षेत्र के लोग

                                                      कामगार व महिलाएं अकेले निकलने रही हैं डर 

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में इन दिनों बंदरों का आतंक है। बद्दी के गैस प्लांट व एचपीएसआईडीसी क्षेत्र में बंदर ज्यादा हैं। बंदर कामगारों झपट रहे हैं। कई लोगों को जख्मी भी कर चुके हैं। 

लोगों के हाथ में पॉलिथीन देखते ही उनके पीछे भागते हैं।लोगों का आरोप है कि यहां पर कहीं और जगह से लाकर इन बंदरों को छोड़ा गया, क्योंकि इससे पहले यहां नहीं थे। बंदर गैस प्लांट के साथ लगते औद्योगिक क्षेत्र में देखने को मिल रहे हैं।

बंदर इतने शातिर है कि महिला कामगारों को डराते हैं। ऐसे में महिला कामगार अकेले चलने से डर रही हैं। बंदर सड़क के साथ घास में छिपे रहते हैं और अकेले पैदल जा रहे कामगारों पर झपट पड़ते हैं और उनसे सामान छुड़ा लेते हैं।उधर, इंटक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम ठाकुर ने बताया कि यह कामगार शहरी क्षेत्र से छोड़े गए हैं।

अकेले कामगारों को पीछे से झपटते हैं। अचानक हमला करने से कामगार डर जाते हैं और अफरा-तफरी में गिर भी जाते हैं। उन्होंने वन विभाग से इन बंदरों को पकड़ कर संरक्षित क्षेत्र में छोड़ने की मांग की है।

उधर, वनमंडलाधिकारी विकल्प यादव ने बताया कि उनके पास अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। वह यहां का सर्वे कराने के बाद बंदर पकड़ने के लिए टीम को बुलाएंगे और जल्द ही इन बंदरों को जंगलों में छोड़ा जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में