Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कड़छम-छितकुल सड़क अब सीमा सड़क संगठन बनाएगा

                             केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय सड़क निधि से 17 करोड़ रुपये भी जारी 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण कड़छम-छितकुल सड़क अब सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) बनाएगा।  42 किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण का जिम्मा लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के पास था।

सड़क को चौड़ा करने और इसकी मरम्मत के लिए केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय सड़क निधि से 17 करोड़ रुपये भी जारी हो चुके हैं। लोक निर्माण विभाग ने इसका टेंडर जारी कर दिया था। अब केंद्र ने इस सड़क का काम बीआरओ को सौंप दिया है। 

राज्य सरकार को भी इसकी सूचना दे दी गई है। इसलिए अब हिमाचल सरकार की ओर से टेंडर रद्द किया जा रहा है।छितकुल में आईटीबीपी की पोस्ट भी है। इसलिए सीमा सड़क संगठन इस सड़क को महत्वपूर्ण मान रही है। छितकुल से करीब 60 किलोमीटर आगे हिमाचल की सीमा चीन के साथ लगती है। सीमा पर तैनात आईटीबीपी को असलहा और राशन इसी सड़क से होकर जाता है। बताया जा रहा है कि इस सड़क में कई जगह तीखे मोड़ है।

 सड़क जगह-जगह संकरी भी है। कई बार इसमें वाहन फंस जाते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए इस सड़क को आठ मीटर चौड़ा किया जाना है।  मुख्य जिला सड़क के तहत इसको चौड़ा करने का काम पहले पीडब्ल्यूडी को दिया गया था, लेकिन अब केंद्र ने निर्माण कार्य बीआरओ को साैंपने का फैसला लिया है।





Post a Comment

0 Comments