Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टीबी फ्री ग्राम पंचायत सम्मान सामोरह का आयोजन

                                                  शाहपुर ब्लॉक की आठ पंचायत हुई टीबी मुक्त

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

ब्लॉक शाहपुर में टीबी फ्री ग्राम पंचायत सम्मान सामोरह का आयोजन उप मंडलीय अधिकारी शाहपुर करतार चंद की अध्यक्षता में खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में किया। 

एसडीएम ने टीबी मुक्त पंचायत बसनूर, कुठारना, लपियाना, मनेई, प्लोथा, रैत, तत्वानी पर परेई के प्रधान, उप प्रधान, पंचायत सेक्रेटरी को सम्मानित किया। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. कविता ठाकुर ने बताया कि टीबी से जुड़ी स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है।


उन्होंने समाज के हर वर्ग से अपील की कि वह प्रधानमंत्री टीबी मुक्त अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। 2025 तक भारत को टीबी मुक्त करने का लक्ष्य रखा है। बीएमओ ने बताया कि 220 टीबी के रोगियों का इलाज ब्लॉक शाहपुर में चल रहा है। साधारण टीबी के रोगी को इलाज के दौरान निक्ष्य पोषण योजना के अंतर्गत 1000 प्रति माह और बिगड़ी टीबी के मरीज को 2500 प्रति माह नवंबर माह से दिए जाएंगे।


 इसके साथ टीबी की बीमारी के निदान को निशुल्क सीटी स्कैन, एमआरआई की सुविधा दी जा रही है।बैठक में एसडीएम शाहपुर करतार चंद ने बताया कि जिस प्रकार हम सब ने मिलकर पोलियो और कोरोना को हराया है इसी प्रकार टीबी अभियान को समाज के सहयोग से जनआंदोलन बनाकर हम टीबी रोग का उन्मूलन कर सकते हैं।



Post a Comment

0 Comments

टीबी फ्री ग्राम पंचायत सम्मान सामोरह का आयोजन