Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मछलियों को प्रशासन ने शिफ्ट करने की तैयारी की

                                    मत्सय विभाग और लोगों की मदद शिफ्ट होंगी डल की मछलियां

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 प्रदेश के हजारों लोगों की आस्था का केंद्र मैक्लोडगंज की पवित्र डल झील में रिसाव के कारण मरने की कगार पर पहुंचीं मछलियों को प्रशासन ने शिफ्ट करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए झील के पास ही दो छोटे तालाब बनाए गए हैं। 

अब मत्सय विभाग और स्थानीय लोगों की मदद से झील की मछलियों को शिफ्ट किया जाएगा। सोमवार को मैक्लोडगंज और धर्मशाला के लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने डल झील में हो रहे रिसाव और पानी कम होने से तड़पतीं मछलियों को बचाने के लिए एसडीएम धर्मशाला के साथ बैठक की।बैठक में द्रुवेश्वर महादेव मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजीव जसवाल, टैक्सी यूनियन मैक्लोडगंज के अध्यक्ष अशोक शर्मा, होटल एसाेसिएशन से अश्वनी बांबा, राहुल धीमान, व्यापार मंडल मैक्लोडगंज के प्रधान नरेंद्र पठानिया, शमशेर नैहरिया और अशोक पठानिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

बैठक में प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम से जल्द मछलियों को तालाब में शिफ्ट करने के लिए कहा, जबकि झील में हो रहे रिसाव की समस्या का स्थायी हल निकालने पर भी चर्चा हुई। इसके बाद एसडीएम धर्मशाला ने आदेश पारित किए कि झील में मछलियों को मत्सय विभाग के मछुआरों और स्थानीय लोगों की मदद से बनाए गए दो तालाबों में शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा रिसाव को रोकने के लिए पहले झील को खाली किया जाएगा। विशेषज्ञों से इसके रिसाव का स्थायी हल निकालने के लिए परामर्श भी लिया जाए। सब कुछ होने के बाद इसके बजट का प्रावधान किया जाएगा।

द्रुवेश्वर महादेव मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजीव जसवाल ने बताया कि बैठक में तय किया गया है कि स्थानीय लोगों और मत्सय विभाग की मदद से मछलियों को एक या दो दिन में बनाए तालाब में शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा विशेषज्ञों की मदद के बाद इसके रिसाव का स्थायी हल निकाला जाएगा।एसडीएम संजीव भोट ने कहा कि मछलियों को शिफ्ट करने के लिए दो छोटे तालाब बना दिए गए हैं। जल्द मछलियों को मत्सय विभाग और स्थानीय लोगों की मदद से शिफ्ट किया जाएगा।





Post a Comment

0 Comments