Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अंतरराष्ट्रीय वेदांता मैराथन को 62 मिनट और 42 सेकंड में किया पूरा

                               सावन बरवाल ने रिकॉर्ड 62 मिनट में जीती 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर के धावक सावन बरवाल ने दिल्ली में आयोजित 21 किलोमीटर अंतरराष्ट्रीय वेदांता मैराथन को 62 मिनट और 42 सेकंड में पूरा कर नया रिकॉर्ड बनाया।

उनके कोच गोपाल ठाकुर का कहा कि इससे पहले यह रिकॉर्ड आर्मी के शिवचरण के नाम था। इस मैराथन को जीत कर सावन ने चार लाख की इनामी राशि अपने नाम की। दिल्ली में 20 अक्तूबर को मैराथन का आयोजन किया गया।


इसमें कीनिया, इथोपिया, बहरीन, चीन, जापान, युगांडा सहित अन्य देशों के नामी धावकों ने भाग लिया।सावन ने सबको पछाड़ते हुए 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन जीत कर 4 लाख की राशि अपने नाम की। गत वर्ष भी सावन को इसी दौड़ में कांस्य पदक और दो लाख रुपये की इनामी राशि पर संतोष करना पड़ा था। 


इसके अलावा सावन ने कोलकाता और मुंबई की हाफ मैराथन जीती थी। गोपाल ठाकुर ने सावन को इस उपलब्धि पर बधाई दी है। दाैड़ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सावन को रिलांयस ग्रुप ने स्पांसर किया है। सावन भारतीय सेना में सेवाएं दे रहे हैं। सावन पिछले साल एशियन हाफ मैराथन प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट थे।


इस हाफ मैराथन में स्वर्ण पदक भारतीय टीम का रहा था। सावन जोगिंद्रनगर के ब्लॉक खंड चौंतडा के रड़ा-भखेड़ गांव के रहने वाले हैं। सावन के पिता कुलदीप बरवाल और माता सुभद्रा ने बताया कि सावन बचपन से ही खेलों में खास रुचि लेता था।

Post a Comment

0 Comments

आखिर किस मुद्दे पर पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने जताया कड़ा एतराज