Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

60 सीटर क्रूज के बाद अब शुक्रवार को शिकारा भी गोबिंद सागर झील में उतरेगा

                                       प्रति व्यक्ति 200 रुपये और क्रूज की टिकट 900 रुपये में मिलेगी

बिलासपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

बिलासपुर में 60 सीटर क्रूज के बाद अब शुक्रवार को शिकारा भी गोबिंद सागर झील में उतारा जाएगा। छह सीटर शिकारे में प्रति व्यक्ति 200 रुपये और क्रूज की टिकट 900 रुपये में मिलेगी।

 वहीं बिलासपुर आने वाले पर्यटक श्रीनगर की डल झील की तर्ज पर गोबिंद सागर झील में शिकारे का लुत्फ उठा सकेंगे।जिला प्रशासन ने जिस कंपनी को टेंडर जारी किया है, वह स्टीमर, जेटी, क्रूज और शिकारे झील में उतारेगी। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू अक्तूबर के तीसरे सप्ताह वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों का शुभारंभ करेंगे।

 क्रूज, जेटी पहले ही बिलासपुर पहुंच चुके हैं। वहीं क्रूज को लेकर कुछ तैयारियां जो बाकी हैं, उसको पूरा किया जा रहा है। इसी संबंध में बीते शनिवार को पर्यटक विभाग की तकनीक टीम ने मंडी भराड़ी में इन उपकरणों का निरीक्षण भी किया है।वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों को संचालित करने वाली गंधर्वी कंपनी के संचालक अजय हांडा ने बताया कि शुक्रवार को झील में शिकारा उतारा जाएगा। 

इस शिकारे की लागत करीब चार लाख है। यह छह सीटर होगा। कंपनी की कोशिश है कि प्रदेश में आने वाला पर्यटक बिलासपुर रुके, यहां के युवाओं को रोजगार मिले। बताया कि शिकारा का शुरुआती टिकट 200, क्रूज का शुरुआती टिकट 900 रहेगा। इसके बाद सुविधाओं के आधार पर टिकट के दाम में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि सीएम की ओर से उद्घाटन के बाद झील में सभी गतिविधियां शुरू हो जाएंगी।





Post a Comment

0 Comments

कल्पा में इस बार सर्दियों में ले सकेंगे स्केटिंग का मजा