Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

छत्तीसगढ़ की 21 वर्षीय ज्ञानेश्वरी यादव फिर बनी गोल्ड गर्ल

                                              186 किलो भार उठाया 21 साल की ज्ञानेश्वरी यादव ने 

नगरोटा,ब्यूरो रिपोर्ट 

खेलो इंडिया अकादमी नगरोटा बगवां में चल रही महिला और पुरुषों की राष्ट्रीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में मंगलवार को यूथ, जूनियर और सीनियर कैटेगरी में खिलाड़ियों ने प्रतिभा दिखाई। 

वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण जीतकर देश का झंडा बुलंद करने वाली छत्तीसगढ़ की 21 वर्षीय ज्ञानेश्वरी यादव ने भी बाजुओं की ताकत दिखाई। ज्ञानेश्वरी ने सीनियर कैटेगरी के 49 किलोभार वर्ग में सबको पीछे छोड़ स्वर्ण जीता। प्रतियोगिता के निदेशक प्रदीप शर्मा ने बताया कि ज्ञानेश्वरी यादव ने 186 किलो भार उठाकर स्वर्ण जीता। उन्होंने स्नैच में 82 और क्लीन एंड जर्क में 104 किलोभार उठाया।

 इससे पहले वर्ष 2023 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में ज्ञानेश्वरी ने 176 किलो भार उठाकर स्वर्ण जीता था।नगरोटा बगवां में चल रही स्पर्धा में रेलवे की कोमल ने 182 किलोभार उठाकर रजत और हरियाणा की प्रीति ने 181 किलोभार उठाकर कांस्य पदक अपने नाम किया। वहीं, यूथ कैटेगरी में 49 किलोभार वर्ग में महाराष्ट्र की अस्मिता धोने ने 157 किलो भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। 

जबकि आंध्रप्रदेश की बी भारगवी ने 155 किलोभार उठाकर रजत और पंजाब की मनसी चामुंडा ने 148 किलोभार उठाकर कांस्य पदक जीता।  जूनियर कैटेगरी के 49 किलोभार वर्ग में पंजाब की वानी पुरी ने 164 किलोभार उठाकर स्वर्ण पदक हासिल किया। आंध्रप्रदेश की बी चंद्रिका ने 163 किलोभार उठा रजत और उतर प्रदेश की नीलम पटेल ने 159 किलोभार उठाकर कांस्य पदक जीता। भारोत्तोलन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहदेव यादव और साई दिल्ली से अमित भाटिया ने विजेता खिलाड़ियों को पहना कर सम्मानित किया।

हिमाचल प्रदेश विवि शिमला और सरदार पटेल विवि मंडी की इंटर कॉलेज क्रिकेट स्पर्धा का शेड्यूल जारी हो गया है। पुरुष वर्ग में 58 और महिला वर्ग में 11 टीमों में मुकाबला होगा। एचपीयू के शारीरिक शिक्षा एवं युवा कार्यक्रम निदेशक प्रो. संजय शर्मा ने बताया कि पुरुष वर्ग के पूल वाइज मुकाबले 16 अक्तूबर से शुरू होंगे और महिलाओं के मैच 21 अक्तूबर से शुरू होंगे।  पुरुषों के पूल ए के मैच सुंदरनगर कॉलेज में होंगे।





Post a Comment

0 Comments