Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चन्दपुर पंचायत में 17 लोगों को मिलेगा अपना घर

                                                           पीएम आवास के जरिए मिला तोहफा 

पालमपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हिमाचल प्रदेश के लिए 92364 घर स्वीकृत किए गए हैं। जिसमें से पालमपुर विधानसभा के अन्तर्गत ग्राम पंचायत चन्दपुर को 17 घर मिले हैं। 

इसके लिए पंचायत के लोगो ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। और कहा कि अब चन्दपुर पंचायत के आम लोगों के पक्के घर का सपना काफी हद तक पूरा होने जा रहा है।जिसकी 65 हजार की पहली किस्त जारी कर दी गई है। 

चन्दपुर पंचायत में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में मकान निर्माण के लिए सरकारी सहायता प्रदान हुई हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना गरीब परिवारों की लंबे समय से चली आ रही पक्के मकान की चाहत को पूरा कर रही है।मकान निर्माण हेतु राशि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रत्येक परिवार को 1,30,000 रुपये दिए जाएंगे। यह राशि दो किस्तों में वितरित की जाएगी, जिसमें पहली किश्त 65,000 रुपये और दूसरी किस्त भी 65,000 मकान निर्माण की प्रगति के आधार पर जारी की जाएगी।

 मनरेगा योजना के तहत मकान निर्माण के लिए मनरेगा के अंतर्गत 90 दिन का मुफ्त श्रम भी उपलब्ध कराया जाएगा।90 दिनों की इस निशुल्क श्रम सहायता की कुल राशि 27,000 रुपये होती है, जो लाभार्थी परिवारों को एक अतिरिक्त राहत प्रदान करती है। कुल सहायता राशि प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा की सहायता को मिलाकर एक गरीब परिवार को मकान निर्माण के लिए कुल 1,57,000 रुपये की राशि प्रदान की जा रही है।






Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में