Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जयसिंहपुर की 13 पंचायतों को 34 करोड़ से मिलेगा पेयजल : यादविंदर गोमा

                                            अंद्रेटा में सरकार आपके द्वार के तहत सुनीं जनसमस्यायें 

पालमपुर,रिपोर्ट बलजीत शर्मा 

जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के पलम इलाके की 13 पंचायतों के लिए 34 करोड रुपए की लागत पेयजल योजना निर्मित की जा जा रही है।यह जानकारी आयुष, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री यादविंदर गोमा ने ग्राम पंचायत अंद्रेटा में 45 लाख रुपए से निर्मित वन विभाग के विश्राम गृह के लोकार्पण के बाद लोगों को सम्बोधित करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष के अंत इस योजना के पूर्ण होने पर सलियाणा पंचायत से अगोजर और टिक्कर खोला तक कि 13 पंचायतों के हजारों लोगों को घर द्वार तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार मुख्य ध्येय सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति में बैठे अंतिम और जरूरतमन्द व्यक्ति तक पहुंचना है।


 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों पर आज जयसिंहपुर हलके के अंद्रेटा गांव में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है ताकि लोगों की समस्याओं को समझने और जानने के बाद उसका समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री के रूप में जनकल्याण और जनहित के कार्यों को अपने सामर्थ्य से अधिक क्षमता से पूर्ण करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में जनमानस के लिये मूलभूत सुविधाओं और आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रहे हैं।

गोमा ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व्यख्यान करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सभी वर्गों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिये कई कल्याणकारी योजना चलाई गई हैं।उन्होंने अंद्रेटा वासियों को विश्राम गृह की बधाई देते हुए कहा कि सलियाणा में भी 3 करोड़ की लागत से नया विश्राम गृह बनाया जा रहा है ताकि इस क्षेत्र के लोगों को सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि पीएचसी पंचरुखी के भवन के कार्य के लिये 70 लाख रुपये जारी किये गये हैं।  उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि नया भवन बनने के उपरांत पीएचसी का दर्जा बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बाड़ू नण्डली सड़क की टारिंग का कार्य एक माह में पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि उप-तहसील पंचरुखी को भी मार्च से पहले तहसील के रूप में कार्य करना आरंभ कर देगी। उन्होंने अंद्रेटा मेला ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के लिये 5 लाख और महिला मंडल भवन छत्र के वार्ड 1 और 2 तथा महिला मंडल चकवन को भवन बनाने के लिये पहली किश्त के रूप में अढाई अढाई लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने पंचायत की सभी मांगों को चरण व तरीके से पूरा करने का आश्वासन दिया।



Post a Comment

0 Comments

जयसिंहपुर की 13 पंचायतों को 34 करोड़ से मिलेगा पेयजल : यादविंदर गोमा