Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

काजा-कुल्लू के बीच बस सेवा 111 दिन के बाद हुई बंद

                                                           किस कारण लिया निगम ने यह फैसला 

केलांग,ब्यूरो रिपोर्ट 

कुंजम दर्रा के रास्ते काजा-कुल्लू के बीच बस सेवा 111 दिन के बाद निगम ने बंद कर दी है। अब इस मार्ग से स्पीति और मनाली, कुल्लू की ओर आवाजाही करने वाले घाटी के लोगों सहित पर्यटकों को टैक्सियों का सहारा लेना होगा। 

बस में लोग काजा से मनाली तक 420 रुपये किराया देकर पहुंचते थे। अब उन्हें टैक्सियों में प्रति सीट 1300 रुपये खर्च कर पहुंचना होगा। जोखिम भरे रूट में सफर करने के साथ ही कई बार टैक्सी ऑपरेटरों को पूरी गाड़ी की सवारी भी नहीं मिल पाती है।काजा-कुल्लू के बीच निगम की बस सेवा एक जुलाई को शुरू हुई थी।


 इसे अब सड़क की स्थिति देखकर निगम प्रबंधन ने 19 अक्तूबर से बस सेवा को बंद कर दिया है। समुद्र तल से 14,931 फुट की ऊंचाई पर स्थित कुंजम दर्रा होकर काजा-कुल्लू के बीच निगम की बस सेवा आगामी सीजन तक नहीं चलेगी। अधिकारिक तौर पर इस रूट पर बस सेवा 15 अक्तूबर से बंद कर दी जाती है, लेकिन सड़क की हालत ठीक रहने पर निगम के अधिकारियों ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 19 अक्तूबर तक बस सेवाएं जारी रखीं।


निगम से मिली जानकारी के अनुसार अब कुंजम के आसपास कुछ जगहों पर सड़क पर पानी जम रहा है। ऐसे में यात्रियों की जान को जोखिम में नहीं डाला जा सकता। बस सेवा बंद होने से टैक्सी ऑपरेटर इस रूट पर सेवाएं देंगे। अब यात्रियों को टैक्सियों का महंगा सफर करना पड़ेगा। एचआरटीसी केलांग डिपो के अड्डा प्रभारी रतन लाल ने बताया कि 19 अक्तूबर से काजा-कुल्लू के बीच बस संचालन बंद किया है। कुंजम दर्रा के आसपास सड़क पर पानी जमने की शिकायत है। लिहाजा, इस रूट पर अब आगामी सीजन तक के लिए बस संचालन नहीं होगा।



 

Post a Comment

0 Comments

 ऊना के स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा देवांशी वर्मा का बीसीसीआई में चयन