Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

संजौली स्थित मस्जिद में अवैध निर्माण का विरोध प्रदेशभर में शुरू

                                     आज सुन्नी में गरजेंगे हिंदूवादी संगठन, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

राजधानी शिमला में संजौली स्थित मस्जिद में अवैध निर्माण का विरोध प्रदेशभर में शुरू हो गया है। शिमला, मंडी के बाद उपमंडलों में भी हिंदू समाज में भारी आक्रोश है।

इसके चलते शिमला ग्रामीण विधानसभा के सुन्नी में 14 सितंबर को प्रदर्शन का एलान किया है। लोग अवैध निर्माण और बाहर से आने वाले प्रवासियों के जांच की मांग कर रहे हैं। उधर, स्थानीय लोग प्रदर्शन को लेकर रणनीति बना रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि प्रदर्शन को लेकर किसी ने कोई अनुमति नहीं ली है न ही प्रशासन ने इसके लिए मंजूरी दी है। हालांकि पुलिस ने एहतियात के तौर पर अतिरिक्त बल तैनात कर दिया है। 

एडीएम (कानून-व्यवस्था) अजीत भारद्वाज ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे और हर स्थिति पर नजर रखेंगे।स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले सालों में क्षेत्र में विशेष समुदाय और प्रवासियों की काफी संख्या बढ़ गई है। पहले सुन्नी में चौकी हुआ करती थी, जहां पर 5-6 पुलिसकर्मी काम करते थे। करीब 10 साल पहले वीरभद्र सरकार ने पुलिस चौकी को स्तरोन्नत कर पुलिस थाना बना दिया। इस दौरान मस्जिद भी बन गई। किसी को भी यह तक पता नहीं है कि मस्जिद किसकी जमीन पर बनी है। अवैध है या वैध, इस बारे में प्रशासन को भी कोई जानकारी नहीं है। 

इस बीच शिमला में मस्जिद विवाद का जन आक्रोश सुन्नी क्षेत्र में जा पहुंचा। दो दिन पहले हिंदू समाज के लोगों ने प्रवासियों की जांच और अवैध कब्जों को हटाने का अल्टीमेटम दिया है। इसके साथ में 14 सितंबर को प्रदर्शन का एलान किया है। उधर, पुलिस और प्रशासन मामले की गंभीरता को लेकर अलर्ट पर है। उधर हिंदू जागरण मंच के प्रांत अध्यक्ष कमल गौतम ने संजौली में हिंदू समाज के ऊपर हुए बर्बर लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश बंद का आवाहन किया है। उन्होंने कहा कि व्यापारी प्रदर्शन में सहयोग करें।






Post a Comment

0 Comments