Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रोहतांग दर्रे सहित लाहौल की चोटियों में बर्फबारी का दौर जारी

                                                      हिमाचल में आज से 24 सितंबर तक मौसम साफ

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

रोहतांग दर्रे सहित लाहौल की चोटियों में वीरवार को भी बर्फबारी जारी रही। घाटी में बदले मौसम से ठंड बढ़ गई है। राजधानी शिमला में सुबह के समय बूंदाबांदी हुई। दोपहर बाद धूप खिली।

 इधर, नेशनल हाईवे-पांच रामपुर-किन्नौर पर मलिंग नाला में पहाड़ी से पत्थर गिरने से यातायात ठप हो गया है। सुबह करीब 6:00 बजे पहाड़ी से पत्थर गिरना शुरू हो गए और कुछ ही देर में मार्ग बंद हो गया। एनएच पांच बाधित होने से जिले के पूह खंड की चांगो, शलखर और सुमरा पंचायत सहित काजा और स्पीति वैली का संपर्क कट गया। इससे भारतीय सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। जिले के नाथपा में भी नेशनल हाईवे-पांच पर चट्टानें दरकने और भूस्खलन का सिलसिला जारी है।

शाम करीब 6:00 बजे मार्ग को यातायात के लिए बहाल किया गया। इधर, हिमाचल में शुक्रवार से 24 सितंबर तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। 25 सितंबर को बारिश होने का येलो अलर्ट जारी हुआ है। वीरवार शाम तक शिमला, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू में 36 सड़कें और लाहौल-स्पीति, किन्नौर में 57 बिजली ट्रांसफार्मर ठप रहे।राजधानी शिमला में वीरवार सुबह के समय बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी हुई। दोपहर को मौसम साफ हो गया। प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम साफ रहा।

 प्रदेश में वीरवार शाम तक शिमला में 12, मंडी में 9, कांगड़ा में 10, कुल्लू में 4 और सिरमौर में एक सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए ठप रही। इसके अलावा लाहौल-स्पीति में 19, किन्नौर में 31, चंबा में 4, कुल्लू में 2 और मंडी में एक बिजली का ट्रांसफार्मर बंद रहा। बुधवार रात को शिमला में न्यूनतम तापमान 14.4, धर्मशाला में 20.9, ऊना में 22.0, नाहन में 22.4, केलांग में 8.4, सोलन में 17.0, मनाली में 14.2, कांगड़ा में 21.4, मंडी में 18.9, बिलासपुर में 21.9 और चंबा में 20.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।




Post a Comment

0 Comments