Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पिंक सिटी जयपुर पहली बार कुल्लू से हवाई सेवा से जुड़ेगा

                                                            एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तैयारियां करी शुरू

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

पिंक सिटी जयपुर पहली बार कुल्लू से हवाई सेवा से जुड़ने जा रहा है। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 14 अक्तूबर सुबह एलायंस एयर का एटीआर-72 जयपुर से कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा के लिए उड़ान भरेगा। 

इसका किराया मात्र 2500 रुपये रखा गया है। उड़ान 4.0 के तहत कम किराया वाली इस फ्लाइट से कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबार को पंख लगेंगे।सस्ती हवाई सेवा में कुल्लू के लोग भी घूमने के लिए जयपुर जा सकेंगे। साथ ही यहां पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को भी इसका लाभ मिलेगा। एक घंटे 55 मिनट की इस फ्लाइट में एलायंस एयर का 71 सीटर जहाज जयपुर हवाई अड्डे से सुबह 8:20 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 10:15 बजे लैंड करेगा। 

20 मिनट रुकने के बाद जहाज 10:35 बजे सुबह वापस जयपुर को उड़ेगा और 12:40 बजे पहुंचेगा।भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने फ्लाइट को कुल्लू-जयपुर के लिए हफ्ते में दो दिन सोमवार और बुधवार को चलाने का निर्णय लिया है। भुंतर से देश के दूसरे राज्यों के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होने से कुल्लू-मनाली के साथ राजस्थान के जयपुर में भी पर्यटन कारोबार में वृद्धि होगी। एयरपोर्ट भुंतर के निदेशक सिद्धार्थ कदम ने बताया कि कुल्लू-जयपुर उड़ान से पर्यटन को गति मिलेगी।

उधर होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि देश के दूसरे शहरों के लिए हवाई सेवाओं का विस्तार होने से कुल्लू-मनाली के पर्यटन को लाभ होगा।कुल्लू से जयपुर जाने के लिए अगर इनोवा टैक्सी करनी हो तो इसका किराया 34,000 रुपये है। टैक्सी में 18 से 20 घंटे का समय लगेगा। जबकि कुल्लू से हवाई जहाज में मात्र 1.55 घंटे के 2500 रुपये ही लगेंगे।




Post a Comment

0 Comments

स्ट्रीट वेंडर्स मामले पर आया नरेश चाैहान और विक्रमादित्य सिंह का बयान