Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मस्जिद कमेटी के बाद अब वक्फ बोर्ड भी अवैध निर्माण हटाने के लिए तैयार

                 नगर निगम इसे गिराने के आदेश देता है तो कमेटी खुद यह अवैध निर्माण तोड़ देगी

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

राजधानी की संजौली मस्जिद में हुए अवैध निर्माण को गिराने के लिए मस्जिद कमेटी के बाद अब वक्फ बोर्ड भी तैयार हो गया है। बोर्ड के स्टेट ऑफिसर कुतुबदीन ने शुक्रवार को नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री से मिलकर इस बारे में बोर्ड के लिए फैसले का पत्र सौंपा है।

 इस मामले में एक दिन पहले वीरवार को मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद लतीफ और अन्य सदस्य नगर निगम आयुक्त से मिले थे। इन्होंने लिखित आवेदन दिया है कि कमेटी मस्जिद में हुए अवैध निर्माण को गिराने के लिए तैयार है। यदि नगर निगम इसे गिराने के आदेश देता है तो कमेटी खुद यह अवैध निर्माण तोड़ देगी।उधर, नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री ने कमेटी के आवेदन मिलने के बाद वक्फ बोर्ड से भी जवाब मांगा था। पूछा था कि क्या वक्फ बोर्ड भी मस्जिद कमेटी के फैसले से सहमत है। 

इस पर अब बोर्ड से जवाब आ गया है। वक्फ बोर्ड का कहना है कि ढाई मंजिल से ऊपर किया गया निर्माण मस्जिद कमेटी ने किया है। बोर्ड ने कभी बिना नक्शे निर्माण करने के लिए नहीं कहा। अब जब मस्जिद कमेटी ही खुद अवैध निर्माण गिराना चाहती है तो इस पर बोर्ड को कोई आपत्ति नहीं है। बोर्ड के स्टेट ऑफिसर कुतुबदीन ने कहा कि आयुक्त को इस बारे में पत्र भी दे दिया है।वक्फ बोर्ड ने नगर निगम को यह आवेदन सशर्त दिया है। इसमें कहा गया है कि मौके पर पहले ढाई मंजिला मस्जिद थी। नगर निगम नियमों के अनुसार यदि इसके ऊपर अवैध निर्माण हुआ है तो नगर निगम इसे गिराने के आदेश दे सकता है। हालांकि, ढाई मंजिला मस्जिद पुरानी है। इससे ऊपर के निर्माण पर ही निगम कार्रवाई कर सकता है।

संजौली मस्जिद कमेटी ने वीरवार को नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री के पास आवेदन दिया था कि निगम के आदेश मिलने पर वह खुद अवैध निर्माण गिराने को तैयार है। कमेटी ने इसकी एक कॉपी वक्फ बोर्ड को भी दी थी। उधर, निगम ने भी बोर्ड से इस बारे में संपर्क किया था। वक्फ बोर्ड के स्टेट ऑफिसर कुतुबदीन ने बताया कि कमेटी के इस फैसले के बारे में शुक्रवार को वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से बात की गई। इसमें फैसला लिया गया कि जब कमेटी खुद अवैध निर्माण गिराने को तैयार है तो इस पर वक्फ बोर्ड को कोई एतराज नहीं है। कुतुबदीन ने कहा कि हम सभी शांति चाहते हैं। मस्जिद कमेटी ने भी शांति के लिए यह पहल की है। कमेटी आपसी भाईचारा चाहती है।






Post a Comment

0 Comments

 मंत्री चन्द्र कुमार द्वारा उद्घाटन करना क्यों बना चर्चा का विषय