Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रामपुर खड्ड पर बनकर तैयार हुआ ऊना जिले का पहला बेली ब्रिज

                                                  रामपुर-संतोषगढ़ मार्ग पर बेली ब्रिज तैयार, दौड़े वाहन

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

रामपुर खड्ड पर बनकर तैयार हुआ जिले का पहला बेली ब्रिज सोमवार को शुरू कर दिया गया है। पुल के शुरू होने से ऊना-संतोषगढ़ मार्ग से गुजरने वाले छोटे-बड़े वाहन चालकों को बड़ी राहत मिली है।

 पुराने पुल के पिलर क्षतिग्रस्त होने से मार्ग पर लगभग 22 दिन से यातायात बंद पड़ा हुआ था लेकिन सोमवार को पूरी तैयारी के साथ यातायात के लिए इस पुल को बहाल कर दिया गया है। बेली ब्रिज के शुरू करने से पूर्व यहां स्वयं लोक निर्माण विभाग ऊना के अधिशासी अभियंता कुलदीप सिंह मौजूद रहे। उन्होंने अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। सोमवार को आवागमन के लिए बहाल किए गए ब्रिज पर लगभग 18 टन क्षमता तक वाहनों को ही गुजरने की अनुमति प्रारंभिक चरण में रहेगी।

हालांकि बेली ब्रिज को सड़क से जुड़ने वाले अप्रोच मार्ग पर अभी मिट्टी एवं कंकरीट रखे गए हैं। बरसात के चलते इस पर तारकोल डालने का कार्य अभी बाद में प्रस्तावित है लेकिन यहां यातायात शुरू होने से लोगों सहित सैकड़ों वाहन चालकों को रामपुर से वाया कुठार-चंद्रलोक काॅलोनी ऊना पहुंचने के लिए दो किलोमीटर सफर से निजात मिली। पेखुबेला स्थित इंडियन आयल कार्पोरेशन टर्मिनल के टैंकर, बसें व अन्य छोटे-बड़े वाहन 18 टन क्षमता तक इस पुल से गुजर सकेंगे। बेली ब्रिज शुरू होने से लोगों ने लोक निर्माण विभाग एवं सरकार का आभार व्यक्त किया है।17 अगस्त को मूसलधार बारिश के बीच रामपुर खड्ड पर बने पुल के पिलर क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके बाद यहां से यातायात को आगामी निर्देशों तक अवरुद्ध कर दिया गया था।

इसके बाद यहां लोक निर्माण विभाग ने बेली ब्रिज बनाने का फैसला लिया। इसे लगभग 15 दिन में ही लोक निर्माण विभाग ने बनाकर निर्धारित समय में लोगों को सौगात दी है।रामपुर पुल के क्षतिग्रस्त पिलर एवं स्लैब की मरम्मत को भी लोक निर्माण विभाग साथ-साथ करने में जुटा हुआ है। क्षतिग्रस्त हिस्से की स्लैब को विभागीय टीम जैक लगाकर उठाने की कोशिश कर रही है। यहां जैक से नीचे धंसी स्लैब को ऊपर उठाने का कार्य भी जारी है।





Post a Comment

0 Comments