Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बच्चों के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर निरीक्षण अभियान शुरू

                                                       एसडीएम ने निजी स्कूल बसों का किया निरीक्षण

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

उपमंडल के तहत आने वाले विभिन्न निजी स्कूलों की बसों में बच्चों के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर निरीक्षण अभियान शुरू कर दिया गया है। निरीक्षण के लिए एसडीएम सहित टीम सदस्यों ने कमर कस ली है। 

अगले तीन दिनों के लिए एसडीएम सोनू गोयल संग डीएसपी हेडक्वार्टर अजय ठाकुर और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। सोमवार को पहले दिन निरीक्षण में एसडीएम की अगुआई में नौ स्कूल बसों की जांच की गई। स्कूल प्रबंधकों को बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर उचित दिशा-निर्देश दिए गए। टीम की ओर से प्रथम आर्य पब्लिक स्कूल बंगाणा की बसों का निरीक्षण किया गया। 

इसके बाद एसडीएम ने संस्कार आदर्श विद्यालय भलेती, पीएआर स्कूल डोहगी, शिवालिक पब्लिक स्कूल तनोह, डीएवी पब्लिक स्कूल लठियाणी, हिमालय इंटरनेशनल स्कूल, माता सत्यावती स्कूल, एसएस मॉडल स्कूल पिपलू सहित एसवीएन पब्लिक मॉडल स्कूल सरोह की बसों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने बताया कि उच्चतम न्यायालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी स्कूली बसों में सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन की ओर से स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर तीन दिन का विशेष अभियान चलाया गया है।


 स्कूल प्रबंधकों को निर्देश देकर बसों में कैमरे, आपातकालीन दरवाजा होने, बस के आगे-पीछे स्कूल बस लिखा अनिवार्य होना, चालक को वर्दी, परिचालक अनिवार्य होने जैसे प्रबंधों को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि 10 और 11 सितंबर को उपमंडल के स्कूलों में अभियान चलाया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments