Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना बन रहा है अपराध का अड्डा

                                     सैनिक की पत्नी के बैंक खाते से शातिरों ने उड़ाए छह लाख रुपये

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

 बंगाणा उपमंडल के अघलौर निवासी एक सैनिक की पत्नी के बैंक खाते से शातिरों ने छह लाख रुपये निकाल लिए। शातिरों ने पहले महिला को फोन पर 24 घंटे के लिए फोन स्विच ऑफ करने की बात कही। इसके बाद उसके खाते से अढाई लाख रुपये की शॉपिंग कर ली।

इसके अगले दिन शातिरों ने महिला की एफडी से अढाई लाख रुपए का ऋण ले लिया और एफडी अकाउंट से एक लाख रुपए कैश निकलवा लिया। पीड़ित महिला मोनिका शर्मा पत्नि रविंद्र शर्मा निवासी अघलौर ने पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस को दी शिकायत में मोनिका शर्मा ने बताया कि उन्हें एक फोन आया कि आपका नंबर एयरटेल से जियो में पोर्ट किया गया है। आप 24 घंटे के लिए अपना मोबाइल स्विच ऑफ दें। महिला ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक थानाकलां व रायपुर शाखा में उनके खाते हैं। शातिरों ने पहले थानाकलां अकाउंट से अढाई लाख रुपये रायपुर खाते में डाले, फिर कुछ समय बाद वही पैसे थानाकलां बैंक खाता में डाल दिए। रविवार को शातिरों ने उसके अढाई लाख रुपये की शॉपिंग कर ली।

इसके बाद महिला के रिश्तेदारों ने उसे फोन किया तो उक्त नंबर किसी बाहरी व्यक्ति ने उठाया और गलत नंबर बोल कर फोन काट दिया। जब रिश्तेदार ने मोनिका शर्मा के दूसरे नंबर पर फोन कर उसका नंबर किसी और व्यक्ति द्वारा उठाने की बात कही, तो उसका माथा ठनका। इसके बाद महिला ने अपने खाते की जांच की तो उसमें से अढाई लाख रुपये की शॉपिंग की गई थी।सोमवार को महिला ने थानाकलां पीएनबी शाखा बैंक में आकर बची शेष पांच लाख रुपये की एफडी करवा ली। इसके बाद भी शातिरों ने उसकी एफडी पर अढाई लाख रुपये का लोन ले लिया और एक लाख रुपये कैश निकलवा लिए। जब इसका पता महिला को लगा तो उसके होश उड़ गए। महिला ने साइबर क्राइम में इसकी शिकायत की है।उधर, एएसपी ऊना सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि एक महिला के साथ ऑनलाइन ठगी होने का मामला सामने आया है। 

पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।बताते चलें कि रविवार को मोनिका शर्मा के खाते में तीन बार लगातार ट्रांजेक्शन की जाती हैं। फिर ऑनलाइन शॉपिंग के लिए अढ़ाई लाख खर्च कर दिए। जब बची रकम की एफडी होती है, तो भी ऑनलाइन अढ़ाई लाख का कर्ज ले लिया जाता है। अब विडंबना यह है कि क्या बैंक के अधिकारियों द्वारा मोनिका शर्मा का जो फोन नंबर बैंक खाते में लगा है, उसे क्यों बंद नहीं किया गया। अगर एक बार हैकर द्वारा खाते से अड़ाई लाख निकाले गए, तो उक्त फोन नंबर बंद करना चाहिए था। आखिर क्यों पैसे की एफडी बनाई गई। यह भी बैंक कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। हैरत की बात यह है कि मोनिका शर्मा के पास बैंक खाते का एटीएम पड़ा हुआ है। बीते कुछ दिनों से एटीएम का प्रयोग मोनिका ने नहीं किया। फिर इतनी जल्दी मोनिका के बैंक खाते का एटीएम कार्ड कैसे बन गया। कैसे एटीएम द्वारा लेनदेन किया गया।





Post a Comment

0 Comments

संतोषगढ़ नगर रोड पर हुआ एक दर्द@नाक हाद...सा