Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नहीं मिलेगा तीन दिनों तक डिपूओं में सस्ता राशन

                                      प्रदेश के डिपुओं में आज से तीन दिन तक नहीं मिल पाएगा राशन

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के डिपुओं में राशन कार्ड धारकों को सोमवार से तीन दिन तक सस्ता राशन नहीं मिलेगा। इसको लेकर खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने सभी जिलों को सूचना भी जारी कर दी है। 

2 से 4 सितंबर तक राशन कार्ड लाभार्थियों का डाटा सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सर्वर से राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के सर्वर में स्थानांतरित किया जाएगा। इसके चलते ई पीओएस मशीनें डिपुओं में काम नहीं करेंगी। विभाग ने तीन दिन तक राशन डिपुओं में राशन के आवंटन पर रोक लगाई है। ऐसे में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने उपभोक्ताओं से आह्वान किया है कि वे तीन दिन तक डिपो में राशन लेने के लिए न जाएं। 

अन्यथा उन्हें वहां पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। तीन दिन बाद पहले ही तरह लोगों को डिपुओं में राशन मिलना शुरू हो जाएगा। बता दें कि सोमवार को राशन डिपो सप्ताह में एक दिन बंद रहते हैं। मंगलवार और बुधवार को दिक्कत झेलनी होगी। जानकारी के अनुसार प्रदेश में 19.50 लाख राशन कार्ड धारक हैं। इन राशन कार्ड धारकाें को प्रदेश सरकार की ओर से हर माह डिपुओं के माध्यम से राशन दिया जाता है।

 सरकार खाद्यान्न पदार्थों की खरीद पर विशेष अनुदान देती है। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की ओर से राशन की कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए यह कदम उठाया है। हालांकि, इससे उपभोक्ताओं के लिए तीन दिन तक डिपुओं में राशन पर रोक रहेगी। यह कार्य संपन्न होने के बाद उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। सरकार ने यह फैसला लोगों की सुविधा के लिए लिया है। हालांकि इससे लोगों को कुछ परेशानी होगी।





Post a Comment

0 Comments