Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेशाध्यक्ष मुकेश खुरांटा समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर

                                              करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष समेत कई लोगों पर एफआईआर 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

नेरवा में प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष मुकेश खुरांटा समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर की है। इसमें हिंदू जागरण मंच के पूर्व पदाधिकारी कमल गौतम को भी आरोपी बनाया गया है। 

पुलिस के मुताबिक मुकेश खुरांटा के आह्वान पर नेरवा में वीरवार को सैकड़ों लोगों ने बाजार से डुंडी माता मंदिर तक रैली का आयोजन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की।पुलिस का आरोप है कि डुंडी माता मंदिर के समीप प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए मुकेश खुरांटा और कमल गौतम ने मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। 

इस दौरान उन्होंने मुस्लिम समुदाय का आर्थिक और सामाजिक आधार पर बहिष्कार करने को भी लोगों को उकसाया। पुलिस ने इस मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 126 (2), 189 (2) और दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए 196 (1) के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।एफआईआर में दोनों के अलावा सोनू, रोहितर सरकैक, सोमदत्त, रमन और प्रदीप समेत अन्य को नामजद किया गया है। 

गौर हो कि वीरवार को नेरवा बाजार में मस्जिदों में होने वाले अवैध निर्माण के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान लोगों सरकार से अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और बाहरी राज्यों से गांवों में सामान बेचने के लिए आने वाले लोगों के पंजीकरण की मांग उठाई थी। एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।




Post a Comment

0 Comments

 नंगल-ऊना के बीच चार दिनों तक रद्द रहीं 10 ट्रेने हुई बहाल