Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मैक्लोडगंज में वीकेंड पर पर्यटकों की चहलकदमी बढ़ी

                                            निगम के होटलों में 70, निजी में 40 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में वीकेंड पर पर्यटकों की चहलकदमी बढ़ना शुरू हो गई है। बरसात के बाद साहसिक खेल गतिविधियों के शुरू होने और आगामी दिनों में त्योहारी सीजन पर होटल कारोबारियाें को अच्छे कारोबार की आस बढ़ी है।

 इस वीकेंड पर पर्यटन निगम के होटलों में ऑक्यूपेंसी 70 प्रतिशत तक रही। हालांकि निजी होटलों में करीब 40 प्रतिशत तक ऑक्यूपेंसी रही। बता दें, बरसात के चलते जुलाई-अगस्त में पर्यटकों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई थी।होटल कारोबार भी ठप पड़ा था। बरसात के समाप्ति और अक्तूबर में त्योहारों के चलते पर्यटन नगरी में फिर से पर्यटकों की चहल-कदमी बढ़ने लगी है। 

इसका कारण ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ट्रैकिंग और पैराग्लाइडिंग जैसी साहसिक गतिविधियों के दोबारा से खुलने के चलते बाहरी राज्यों के पर्यटक भी मैक्लोडगंज का रुख करने लगे हैं। इस वीकेंड पर ज्यादातर पर्यटक पंजाब और हरियाणा के रहे हैं जबकि दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य राज्यों के पर्यटक भी धर्मशाला पहुंचने लगे हैं।

पर्यटन निगम के मैक्लाेडगंज स्थित होटलों में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने लगी है। इस बार वीकेंड पर निगम के होटलों में करीब 70 प्रतिशत तक ऑक्यूपेंसी रही। होटलों में इस वीकेंड पर लगभग 40 प्रतिशत तक ऑक्यूपेंसी रही है। वहीं आम दिनों में 15 से 20 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी रह रही है।




Post a Comment

0 Comments

नेशनल हाईवे पर कराड़ाघाट के पास दरकी पहाड़ी