Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

यूजी कक्षाओं में 18 तक मिलेगा प्रवेश

                                                           एसपीयू ने फिर बढ़ाई दाखिले की तिथि

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

सरदार पटेल विश्वविद्यालय (एसपीयू) मंडी ने अपने अधीनस्थ कॉलेजों के विद्यार्थियों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय ने जो विद्यार्थी किसी कारण से यूजी (स्नातक) कक्षाओं में दाखिला नहीं ले पाए हैं, उनके लिए दाखिलों की तिथि को बढ़ाकर 18 सितंबर कर दिया है। 

पहले यह तिथि 31 अगस्त तक ही थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उस समय स्पष्ट कर दिया था कि यह अंतिम तिथि होगी और इसके बाद किसी भी परिस्थिति में दाखिला तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। हालांकि छात्रों और अभिभावकों के विशेष अनुरोध और परिस्थितियों को ध्यानउ में रखते हुए, विवि प्रशासन ने अपने निर्णय पर पुनर्विचार किया और दाखिला तिथि को फिर से बढ़ा दिया है। इस निर्णय से उन विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिली है जो अभी तक किसी कारणवश दाखिला नहीं ले पाए थे।

विश्वविद्यालय ने छात्रों की समस्याओं को समझते हुए तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। यह सुनिश्चित किया है कि सभी इच्छुक छात्र-छात्राएं इस अवसर का पूरा लाभ उठा सकें। सभी छात्रों से अपील की है कि वे जल्द से जल्द इस अवधि के भीतर अपने दाखिले की प्रक्रिया पूरी करें, ताकि आगे किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने स्नातक डिग्री कोर्स के छात्र-छात्राओं को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए गोल्डन चांस दिया है। 

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति के आदेशों पर यूजी डिग्री कोर्स में बीए, बीएससी, बी कॉम और शास्त्री कोर्स के विद्यार्थियों को वार्षिक प्रणाली के तहत यह मौका दिया गया है। विवि के कुलसचिव ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। परीक्षा के इस विशेष मौके लिए विद्यार्थियों को पांच हजार की फीस चुकानी होगी। अधिसूचना में यूजी कोर्स के वो छात्र जो दिए गए दो परीक्षा के मौके में परीक्षा पास नहीं कर पाए है, वे अक्तूबर माह में इस विशेष मौके के तहत परीक्षा दे पाएंगे। 




Post a Comment

0 Comments

कैहरियां चौक इन दिनों बना हुड़दंगबाजों का अड्डा