Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री सुक्खू द्वारा बहुउद्देशीय भवन के लिए स्वीकृत 10 लाख रुपये का झूठा श्रेय लेने का कथित प्रयास न किया जाए

                        10 लाख रुपये स्वीकृत कर दिये ओर कहा पैसा कम पड़ जाएगा तो ओर दे देंगे

पालमपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

यह प्रतिक्रिया वक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि पिछले दिनों वह मुख्यमन्त्री से समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के टेक्नोक्रेटस द्वारा धोलाधार पर्यटन , पावर एवं स्वरोजगार के ऊपर तैयार की गई महत्वाकांक्षी परियोजना की प्रजेन्टेशन को लेकर धर्मशाला प्रवास के दौरान  मिले थे।

उस दौरान मुख्यमन्त्री महोदय से रहस्योद्घाटन करते हुए कहा कि वर्ष 2000 में दोबारा ग्रांम पंचायत दरंग का प्रधान बनने पर उन्होंने विकास में जन सहयोग योजना के अन्तर्गत बहुउद्देशीय भवन का निर्माण करवाया था । अव उसमें रिसाव होने लग पड़ा है । इस तरह इस भवन के ऊपर ट्रस्ट डालने के लिए मुख्यमन्त्री महोदय ने तत्काल 10 लाख रुपये स्वीकृत कर दिये ओर कहा पैसा कम पड़ जाएगा तो ओर दे देंगे । अव इस स्वीकृत पैसे का सोशल मीडिया पर किसी ओर ही नेता को झूठा श्रेय देने का कथित प्रयास किया जा रहा है। पूर्व विधायक ने कहा यह उनकी  जन्म स्थली से प्यार का प्रमाण है । 

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वह अपनी मातृ भूमि से केबल 10 किलोमीटर ही आगे जाकर वसे है कोई पाकिस्तान  नहीं चले गये हैं । पूर्व विधायक ने हैरानगी जताते हुए कहा अव इस प्रकार की घटिया राजनैतिक मानसिकता के चलते मेरी ही जन्म स्थली अर्थात मेरे ही पैतृक गाँव दरंग से मेरे नाम को मिटाने का कथित राजनैतिक प्रयास हो रहा है। जबकि उन्होंने दो बार दरंग पंचायत के प्रधान व दो ही बार भाजपा मण्डल के महामंत्री के नाते तत्कालीन मुख्यमन्त्री , सांसद व केन्द्रीय मन्त्री श्री शान्ता कुमार जी के अभूतपूर्व सहयोग से दरंग में राष्ट्रीय राजमार्ग एवं पी आई यू का उप मण्डल, कनिष्ठ अभियन्ता लोक निर्माण विभाग , कनिष्ठ अभियन्ता आई पी एच , वन विभाग का कार्यालय , के सी सी बैंक , सामुदायि भवन व विकास में जन सहयोग योजना के अन्तर्गत बहुउद्देशीय भवन इत्यादि का निर्माण करवाया । इसके अतिरिक्त बतौर विधायक दरंग में शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण ,  वन विभाग का रैस्ट हाऊस , विधुत उप केन्द्र दरंग , विधायक प्राथमिकता के तहत दरंग धोरन घनैटा पेयजल योजना , कुहल- कथुल व नाबार्ड के अन्तर्गत मध्य मार्ग का निर्माण ,  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरंग के हेरिटेज भवन का जीर्णोद्धार इत्यादि कार्यों को मूर्त रुप देने का प्रयास किया । इस तरह सडक , शिक्षा , बिजली ,पानी , पर्यावरण सरंक्षण , स्वरोजगार , जमा पूंजी के लिए बैंक व लोगों को विश्राम के लिए रैस्ट हाउस बनवाया ।

ऎसे में दरंग में तहसील , पुलिस प्रशासन का कार्यालय व पूर्व मुख्यमन्त्री राजा वीरभद्र सिंह जी द्वारा दरंग को दिये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण के कार्य पुनर्सीमांकन के कारण लटके रह गये हैं। कुल मिलाकर लगभग डेढ दशक से मध्य मार्ग का काम अधर में लटका पड़ा है , पेयजल योजना का अभी भी गन्दला जल सीधे बनेर खड्ड की  सप्लाई से स्थानीय जनता पी रही है। विधुत उप केन्द्र में आज दिन तक आधुनिक उपकरण नहीं लगे । रैस्ट हाउस की चार दरबारी घटिया निर्माण की वजह से लम्बे समय से गिरी पडी है। अन्ततोगत्वा जहाँ दरंग के धरती पुत्र एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने बहुउद्देशीय भवन के लिए 10 लाख रुपये स्वीकृत करने पर मुख्यमन्त्री श्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू जी का धन्यवाद व्यक्त किया है वहीं  रैस्ट हाउस से उनके नाम की शिलान्यास पट्टिका को गायब करने की कड़े शब्दों में निन्दा की है।





Post a Comment

0 Comments

नेशनल हाईवे पर कराड़ाघाट के पास दरकी पहाड़ी