Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नंगल-ऊना के बीच चार दिनों तक रद्द रहीं 10 ट्रेने हुई बहाल

                           लोकल और लंबी दूरी की ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों ने ली राहत की सांस 

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

रेलवे स्टेशन ऊना पर लूप लाइन और दूसरे प्लेटफार्म का कार्य पूरा होने के बाद नंगल-ऊना के बीच चार दिनों तक रद्द रहीं 10 ट्रेनों को शुक्रवार बहाल कर दिया गया है। लोकल और लंबी दूरी की ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

गत 16 से 19 सितंबर तक साबरमती, हरिद्वार, साप्ताहिक नांदेड़ साहिब व अन्य पैसेंजर ट्रेनें नंगल, श्रीआनंदपुर साहिब, किरतपुर साहिब व भरतगढ़ रेलवे स्टेशन के बाद ऊना के बीच रद्द रहीं। वीरवार रात तक ऊना रेलवे स्टेशन पर लूप लाइन व प्लेटफार्म नंबर दो के संचालन को लेकर अंतिम प्रक्रिया को रेलवे बोर्ड ने अमलीजामा पहनाया है। इसके बाद शुक्रवार से ऊना रेलवे स्टेशन पर आवागमन करने वाली सभी ट्रेनें अब पटरी पर लौटी हैं।


 शुक्रवार को चार दिन बाद 04501-02 हरिद्वार से ऊना अपने निर्धारित समय 12:30 बजे ऊना रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित प्लेटफार्म नंबर दो पर आई, जबकि वापसी में भी अपने समय अनुसार हरिद्वार के लिए रवाना हुई।इसके अलावा ट्रेन नंबर 19411-12 साबरमती एक्सप्रेस, अंबाला से अंब अंदौरा आने जाने वाली वाली ट्रेन नंबर 09593-09594, जबकि सप्ताह में एक दिन अंब अंदौरा तक आवागमन करने वाली साप्ताहिक नांदेड़ साहिब 22709-10 को भी बहाल किया गया है। हालांकि 19 अगस्त को यह ट्रेन ऊना न आकर नंगल रेलवे स्टेशन से ही नांदेड़ गई है, जबकि अगली बार यह अपने निर्धारित दिन बुधवार को ऊना रेलवे स्टेशन पर आएगी।

अंबाला दौलतपुर चौक तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 06997-98 भी बहाल हुई है। इन ट्रेनों का यात्री अब ऊना, अंब अंदौरा व दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन तक सफर का लाभ ले सकेंगे। रेलवे बोर्ड अंबाला मंडल के डीआरएम मनदीप सिंह भाटिया ने बताया कि लूप लाइन को विधिवत रूप से सभी ट्रेनों के लिए संचालित कर दिया गया है। शुक्रवार को ऊना जिले के स्टेशन पर आवागमन करने वाली 18 ट्रेनों का संचालन हुआ है और अस्थायी रूप से रद्द रहीं ट्रेनें भी बहाल की गई हैं।




Post a Comment

0 Comments