Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन का दूसरा सफल ट्रायल किया गया

                   कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन का दूसरा ट्रायल सफल

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर सोमवार को पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन का दूसरा सफल ट्रायल किया गया। रेलवे विभाग की संयुक्त टीमों की देखरेख में 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से यह ट्रायल किया गया। कालका से ट्रेन सुबह करीब 10:37 मिनट पर चली और करीब 14:25 मिनट पर शिमला पहुंची। 

इस दौरान शोघी में गाड़ी में लगाए गए सेंसरों की जांच भी की गई। इससे पहले ट्रेन का 22 घंटे प्रतिघंटे की रफ्तार से सफल ट्रायल किया जा चुका है।सोमवार को ट्रायल सात कोच के साथ किया गया है। पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी तो वहीं इसकी रफ्तार अधिक होने के कारण अन्य ट्रेनों की 6:30 घंटे की जगह कम समय में यात्री कालका से शिमला पहुंच सकेंगे। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों 28 घंटे की रफ्तार से भी ट्रायल किया जाएगा। 

ट्रायल की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद हेरिटेज ट्रैक पर देश-विदेश के सैलानियों को आधुनिक सुविधा से लैस पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन की सुविधा मिलेगी।पैनोरमिक विस्ताडोम एसी कोच में यात्रियों को कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इसके एसी कोच साउंड प्रूफ हैं, जिससे बाहर का शोर यात्रियों को परेशान नहीं करेगा। पहली बार कोच में एयर ब्रेक दी गई है। पैनोरमिक विंडों में शीशे बड़े होने के साथ ही छत तक होते हैं, जिससे यात्री बाहर के नजारों का बेहतर तरीके से लुत्फ उठा सकेंगे। रेलवे अंबाला के सीनियर डीसीएम नवीन कुमार ने बताया कि ट्रेन का ट्रायल किया गया है। इसमें यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रायल की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कदम उठाए जाएंगे।






Post a Comment

0 Comments