Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल में आफत की बारिश! कल दो लोगों की मौ#त

                      पुरानी मंडी में 73 वर्षीय सेवानिवृत्त एसडीओ की नाली में फिसलने से मौ#त हो गई

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला चंबा में ऐतिहासिक खुंडी मराल जातर मेले के लिए जांचू की ओर से जा रही महिला की रियाली के नजदीक पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई।

 मृतका की पहचान सुभद्रा देवी पत्नी मान सिंह गांव कोकड़ा डाकघर किलोड़ तहसील, जिला चंबा के रूप में हुई है।जिला मंडी में मंगलवार सुबह बारिश का खूब कहर बरपा। पुरानी मंडी में 73 वर्षीय सेवानिवृत्त एसडीओ की नाली में फिसलने से मौत हो गई।चंबा में ज्येष्ठ मंगलवार को होने वाले खुंडी मराल जातर मेले का हिस्सा बनने के लिए सुभद्रा अन्य ग्रामीणों के साथ वाया चांजू होकर जा रही थीं।

 रियाली के नजदीक पहुंचने पर अचानक पहाड़ी से गिरे पत्थर की जद में आने से वह नाले में जा गिरीं। इससे उनकी मौत हो गई। प्रदेश में मंगलवार शाम तक 75 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। मंडी में सोमवार रात को 103, सुंदरनगर में 50, कांगड़ा में 49 और पालमपुर में 32 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।बारिश के बीच लडभड़ोल क्षेत्र में एक स्लेटपोश मकान ढह गया। नगर निगम मंडी के कई घरों व मकानों में मलबा और पानी घुस गया। सोमवार देर रात शुरू हुई बारिश का दौर सुबह तक जारी रहा। 

मंडी के सुहड़ा मोहल्ले में गली ने नाले का रूप धारण कर लिया। इस कारण लोगों को रात जागकर ही गुजारनी पड़ी। कुल्लू जिले में सोमवार शाम से लेकर मंगलवार सुबह तक बारिश हुई। बारिश से किसानों-बागवानों सहित आम लोगों को राहत मिली है।मंगलवार दिनभर मौसम साफ रहा। मंडी-जालंधर वाया कोटली भी मनलोन के पास ठप रहा। राजधानी शिमला में बालूगंज क्राॅसिंग के पास यातायात बाधित रहा। शिलाई-पांवटा एनएच भी मंगलवार को बार-बार बंद होता रहा। राजधानी शिमला में मंगलवार को मौसम साफ रहा।




Post a Comment

0 Comments