Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही निजी अस्पताल प्रबंधन से किस विषय में करेगी पूछताछ

                              आयुष्मान कार्ड घोटाले में ईडी निजी अस्पताल प्रबंधन से करेगी पूछताछ

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल में फर्जी आयुष्मान कार्ड घपले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही निजी अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ करेगी। ईडी की तरफ से छह निजी अस्पतालों के प्रबंधकों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। आरोप हैं कि इस मामले में फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। 

अस्पताल में फर्जी क्लेम भी दिखाया गया है। ईडी मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। निजी अस्पताल प्रबंधकों के बैंक खातों और कॉल डिटेल खंगारा जा रहा है।ईडी ने ऊना के निजी अस्पताल में आयुष्मान फ्रॉड को लेकर विजिलेंस की एफआईआर के आधार पर मामले की जांच शुरू की थी। बीते महीने ईडी ने हिमाचल के छह निजी अस्पतालों में दबिश देकर रिकाॅर्ड कब्जे में लिया है। अधिकारी आयुष्मान कार्ड पर किए गए उपचार की फाइलें साथ ले गए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग के रिकाॅर्ड से निजी अस्पतालों के रिकाॅर्ड की पड़ताल की जा रही है।

ईडी ने दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, ऊना, शिमला, मंडी व कुल्लू जिलों में के 20 स्थानों पर धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 के प्रावधानों के तहत छापा मारा था। इसमें 88 लाख रुपये नकद, चार बैंक लॉकर और 140 संबंधित बैंक खाते जब्त किए थे। इसके अलावा चल-अचल संपत्तियों, खातों की पुस्तकों और अन्य दस्तावेजों के अलावा मोबाइल फोन/आईपैड, हार्ड डिस्क और पेन ड्राइव जब्त किए हैं।






Post a Comment

0 Comments