Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पेड़-पौधे धरती का होते है श्रृंगार

                            ज्यादा संख्या में लगाया जाएगा उतना ही धरती मां सुंदर व स्वच्छ बनेगी

पालमपुर,रिपोर्ट प्रवीण शर्मा 

पेड़-पौधे धरती का श्रृंगार होते हैं। इन्हें जितनी ज्यादा संख्या में लगाया जाएगा उतना ही धरती मां सुंदर व स्वच्छ बनेगी। यह बात गत दिवस बड़सर पंचायत के अंतर्गत हिमानी चामुंडा मार्ग पर वृक्षरोपण करते हुए भारतीय जीवन बीमा निगम पालमपुर शाखा के प्रबंधक एवम प्रोडक्ट मैनेजर भूपिंदर सिंह धीमान ने कही। 

मंजुल पर्यावरण फोरम नगरोटा और भारतीय जीवन बीमा निगम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वृक्षरोपण  "एक पौधा माँ के नाम  मुहिम के तहत लगभग 100 विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपित किए। जिसमे बण,देवदार,सिल्वर ओक व ब्रांस के पौधे शामिल थे। भूपिंदर धीमान ने कहा कि हर नागरिक को पौधा लगाने व उसके संरक्षण के लिए संकल्प लेना चाहिए। पर्यावरण में असंतुलन के दौर को पौधरोपण से ही खत्म किया जा सकता है। 

जल व थल को बचाने के लिए पौधरोपण एक कारगर उपाय है। उन्होंने कहा इस अवसर पर मंजुल पर्यावरण फॉर्म का पौधे लगाने पर धन्यवाद और  कहा कि फोरम के सदस्यो द्वारा किये जा रहे पर्यावरण व समाज कल्याण के कार्य अति सराहनीय है।  इस अवसर पर मंजुल फॉर्म के सदस्य अश्वनी वर्मा,दीप सिंह,ओंकार सिंह व ग्राम पंचायत बड़सर के प्रधान व अन्य ग्रामवासी व महिलाएं भी उपस्थित रही। 






Post a Comment

0 Comments

कैहरियां चौक इन दिनों बना हुड़दंगबाजों का अड्डा