Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मलाणा में राशन की किल्लत से जूझ रहे लोगों को अब लेंगे राहत की साँस

                                                मलाणा के लिए राशन लेकर आज उड़ेगा हेलिकॉप्टर

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

ऐतिहासिक गांव मलाणा में राशन की किल्लत से जूझ रहे लोगों को अब राहत मिलने वाली है। वीरवार को राशन लेकर मलाणा के लिए हेलिकॉप्टर भेजा जाएगा। हेलिकॉप्टर में मलाणा के लिए आटा, चावल आदि भेजा जाएगा।2,500 की आबादी वाला मलाणा दो सप्ताह से देश-दुनिया से कटा हुआ है। 

बादल फटने के बाद सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त है। ऐसे में लोगों को जान जोखिम में डालकर पहाड़ी रास्ते से होकर आवाजाही करनी पड़ रही है। गांव में राशन का स्टॉक समाप्त है। वीरवार से गांव में मेला भी है, ऐसे में ग्रामीणों के सामने मुश्किल यह है कि वे मेहमानों को क्या खिलाएंगे। सड़क बहाल होने में छह माह का समय भी लग सकता है। हेलिकॉप्टर से राशन गांव में पहुंच सके, इसके लिए ग्रामीण स्वयं ही बिना मशीनरी के हेलीपैड का निर्माण कर रहे हैं। पूरे मलाणा के लोग हेलीपैड तैयार करने में सहयोग कर रहे हैं। 

सामूहिक भागीदारी से बनाए इस हेलीपैड में अब हेलिकॉप्टर को उतारा जाएगा।गौरतलब है कि वर्ष 2023 की आपदा के दौरान भी जिला प्रशासन की ओर से शाक्टी, मरोड़ के लोगों के लिए कुछ इसी तरह की व्यवस्था की थी। मलाणा पंचायत के प्रधान राजू राम ने कहा कि प्रशासन से हेलिकॉप्टर में राशन भेजने का आश्वासन मिला है। अब मलाणा के लोग हेलिकॉप्टर के मलाणा पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। एसडीएम सदर विकास शुक्ला ने कहा कि वीरवार को मलाणा के लिए हेलिकॉप्टर भेजा जाएगा।





Post a Comment

0 Comments