Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से महिला की मौ#त

                                                हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश का कहर जारी

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश का कहर जारी है। चंबा जिले की ऐतिहासिक खुंडी जातर के लिए जा रही महिला की पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से मौत हो गई है। मृतक महिला की पहचान सुभद्रा देवी पत्नी मान सिंह गांव कोकड़ा, चंबा के रूप में हुई है। 

महिला के शव को तीसा अस्पताल लाया गया, जहां पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने इसकी पुष्टि की है। सोमवार को मणिमहेश यात्रा से लौट रहे ऊना के युवक की मलबे में दबने से मौत हो गई था। उधर, मंडी शहर में नगर निगम के बरसात को लेकर किए इंतजामों की पोल खुल गई है। कई वार्डों के कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। संपर्क मार्गों की हालत भी खस्ता है। शहर में रात को हुई बारिश से नालियां भी मलबे से भर गई। 

सड़कों पर भी मलबा फैल गया। मंडी के रविनगर में लोग सुबह चार बजे उठकर बारिश के पानी की निकासी के लिए रास्ते बनाने में जुट गए।  भारी बारिश से कांगड़ा में 16 मकान ढह गए हैं। धर्मशाला शहर की गज्ज खड्ड स्थित पेयजल योजना का मुख्य स्रोत बहने से क्षेत्र में जलसंकट हो गया। राजधानी शिमला में बालूगंज क्रॉसिंग में सोमवार को भारी भूस्खलन होने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित है। वाहनों को वाया चक्कर भेजा जा रहा है। राजधानी के देवनगर में भूस्खलन से एनएच आवाजाही बाधित हो गया। 

मलबे में एक गाड़ी के भी दबने की सूचना है। मंडी-कुल्लू सड़क मार्ग मंगलवार सुबह मंडी-पंडोह के बीच चार मील के पास मलबा गिरने के कारण बंद हो गया था। अब यातायात के लिए बहाल हो गया है।मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से मंगलवार व बुधवार के लिए कुछ स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में कई भागों में 26 अगस्त तक मौसम खराब बने रहने के आसार हैं। उधर, सोमवार रात को बैजनाथ में 110.0, मंडी 103.0, नगरोटा सूरियां 80.2, श्रीनयना देवी 72.2, अघार 52.4, सियोबाग 52.0, सुंदरनगर 50.8, कांगड़ा 49.0, गुलेर 42.2, धर्मशाला 14.6, पालमपुर 32.4 व भरमौर में 17.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। 





Post a Comment

0 Comments