Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुरादाबाद की दुष्कर्म पीड़िता नर्स घटना को अब तक नहीं भूल पाई

                'अब बाहर कैसे जाऊंगी...', बार-बार दोहरा रही एक ही बात, खाना-पीना किया बंद

लखनऊ,ब्यूरो रिपोर्ट 

मुरादाबाद की दुष्कर्म पीड़िता नर्स घटना को अब तक नहीं भूल पाई है। उसने खाना-पीना भी बंद कर दिया है। अधिकांश समय वह कमरे में ही कैद रहती है। वह बार-बार यह ही बोलती है कि अब वह बाहर कैसे जाएगी। पिता के मुताबिक बुधवार रात बेटी की हालत बिगड़ गई। 

उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इससे परिजन घबरा गए। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी।परिजनों के मुताबिक, पीड़िता की तबीयत खराब होने की जानकारी पर ठाकुरद्वारा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजीव चौधरी नर्स के गांव पहुंचे। बेहोशी की हालत में उसे उत्तराखंड के काशीपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने जांच के बाद पैनिक अटैक होने की बात कही। इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार है। सीओ राजेश कुमार ने दुष्कर्म पीड़िता की हालत बिगड़ने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अब हालत ठीक है।डिलारी थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली नर्स के पिता ने 18 अगस्त को ठाकुरद्वारा थाने में केस दर्ज कराया था। जिसमें बताया कि उसकी बेटी दस माह से ठाकुरद्वारा के एक निजी अस्पताल में नर्स का काम कर रही थी।

शनिबार रात करीब साढ़े बारह बजे उसके पास नर्स मेहनाज आई थी। उसने कहा कि अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर डॉ. शाहनवाज बुला रहे हैं। पीड़िता ने जाने से इन्कार किया तो वार्ड बॉय जुनैद उसे जबरन खींच कर ले गया था।इसके बाद आरोपी डॉक्टर ने पीड़िता के साथ किया था। सीओ ठाकुरद्वारा राजेश कुमार केस की विवेचना कर रहे हैं। डीजीपी कार्यालय से भी इस में प्रगति रिपोर्ट मांगी गई है। एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि एसपी देहात की निगरानी में केस की विवेचना कराई जा रही है। इस चर्चित केस की विवेचना की हर रोज समीक्षा की जा रही है। जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल की जाएगी।नगर के निजी अस्पताल में नर्स से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की कार्रवाई तेज कर दी है। 

अस्पताल के डॉ. शाहनवाज पर अस्पताल की नर्स और वार्ड बॉय के सहयोग से दुष्कर्म करने का आरोप है। तीनों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट, दुष्कर्म और अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले की जांच सीओ राजेश कुमार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है।आरोपी डॉक्टर और पीड़िता के कपड़ों की जांच फॉरेंसिक लैब में कराई जा रही है। दो-तीन दिन में रिपोर्ट आने पर आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जाएगी। कोर्ट में मामले का ट्रायल शुरू कराया जाएगा। उधर, एसडीएम मनी अरोड़ा का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग डॉ. शाहनवाज की डिग्री की जांच कर रहा है। क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे अस्पताल, पैथोलॉजी लैब और क्लीनिक आदि की भी सूची तैयार कराई जा रही है। उनकी जांच करवाकर कार्रवाई होगी।




Post a Comment

0 Comments

सांप काटे तो तुरंत व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाएं :सीएमओ  डॉ राजेश गुलेरी