Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

श्रीखंड छात्रावास में कंपन महसूस होने के बाद इसे करवाया खाली

                                             हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इस छात्रावास में कंपन

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के श्रीखंड छात्रावास में कंपन महसूस होने के बाद इसे मंगलवार को खाली करवा दिया। कंपन होने की छात्रों की ओर से प्रशासन को शिकायतें मिल रही थीं। छात्रों की शिकायत पर उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विवि के कुलपति प्रो. एसपी बंसल के आदेशों पर श्रीखंड छात्रावास को खाली करवाया गया।

विवि के चीफ वार्डन प्रो. आरएल जिंटा ने बताया कि छात्रावास में रहे रहे 28 विद्यार्थियों को विवि के डॉ. वाईएस परमार छात्रावास में शिफ्ट कर दिया। चीफ वार्डन ने कहा कि प्रशासन के आदेशों पर जल्द विवि इस बहुमंजिला छात्रावास भवन का जियोलॉजिकल सर्वे करवाएगा। इसमें पता लगाया जाएगा कि भवन सही मायने में छात्रों के लिए सुरक्षित है या नहीं। इस भवन को कोई खतरा है या नहीं, इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही विवि प्रशासन अगला कदम उठाएगा। 

चीफ वार्डन और एक्सईएन तथा अन्य अधिकारियों की टीम ने छात्रावास भवन का निरीक्षण किया है, जिसमें कोई नई दरारों आई हो, ऐसा कुछ नहीं पाया गया। एहतियात के तौर पर छात्रावास खाली करवाया गया है।एबीवीपी की विवि इकाई ने मंगलवार को विवि कुलपति प्रो. एसपी बंसल, प्रति कुलपति प्रो. राजिंद्र वर्मा से कमेटी रूम में मुलाकात कर उनके समक्ष आम छात्रों की समस्याओं को उठाया। इसमें इकाई उपाध्यक्ष दिशांत जरियाल और अन्य कार्यकर्ताओं ने श्रीखंड छात्रावास में महसूस हो रही कंपन की शिकायत को भी उठाया। इसके अलावा छात्रावासों को जाने वाले रास्तों की मरम्मत करने, सुरक्षा के लिए हर छात्रावास के फ्लोर में सीसीटीवी कैमरा लगाने, कॉलेजों में प्रवेश की तिथि को बढ़ाने की मांग को भी कुलपति के समक्ष उठाई।






Post a Comment

0 Comments