Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चिकित्सकों की हड़ताल खत्म होने के बाद लगा मरीज़ो का तांता

                                          धर्मशाला अस्पताल में मरीजों की भीड़, 850 रही ओपीडी

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिले भर में चिकित्सकों की हड़ताल खत्म होने के बाद बुधवार को अस्पतालों में मरीजों को उपचार की सुविधा मिली। मरीजों ने करीब चार दिन बाद राहत की सांस की। बुधवार को धर्मशाला क्षेत्रीय अस्पताल में करीब 850 मरीजों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई, लेकिन मरीजों को चिकित्सक न मिल पाने के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बुधवार को स्किन ओपीडी बंद होने के कारण चार दिन बाद चरम रोगों से ग्रसित लोगों को उपचार नहीं मिल पाया। वहीं, अस्पताल में महिला जनरल ओपीडी में डाॅक्टर न होने के कारण मजबूरन महिलाओं को पुरुष जनरल ओपीडी में अपनी जांच करवानी पड़ी। इस वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। धर्मशाला अस्पताल में सुबह 11 बजे तक करीब 400 मरीजों ने पर्ची काउंटर पर अपनी पर्ची बना ली थी। इसके बाद पूरा दिन अस्पताल में बेहद कम भीड़ देखने को मिली। सामान्य दिनों की तरह बुधवार को ओपीडी कम ही रही। क्योंकि कई लोगों को जानकारी नहीं थी कि अस्पतालों में हड़ताल खत्म हो गई है। 

इस वजह से भीड़ कम रही। वहीं चार दिन बाद मरीज अपने टैक्स भी लैब में करवा सके। उधर, धर्मशाला अस्पताल के एमएम डॉ. अजय दत्ता ने बताया कि स्किन ओपीडी के डाक्टर ने रात को आपातकालीन वार्ड में सेवाएं दी थी, जिस वजह से वे बुधवार को छुट्टी पर रहे। इसके अलावा महिला जनरल वार्ड में डाक्टर न होने की जानकारी ली जाएगी। अस्पताल आए मरीजों और तीमारदारों में हितेश, अक्षिता, अकांशा और अरविंद आदि ने बताया कि कई दिनों से अस्पतालों के चक्कर काट रहे थे, लेकिन हड़ताल के कारण उपचार नहीं हो पा रहा था। वहीं, आपातकालीन वार्ड में भीड़ अधिक होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बुधवार को हड़ताल खत्म होने से राहत मिली है।






Post a Comment

0 Comments

सांप काटे तो तुरंत व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाएं :सीएमओ  डॉ राजेश गुलेरी