Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बीड़ में सफेदे और पाॅपुलर के बड़े पेड़ लोगों के लिए बन रहे है खतरा

                                       बीड़ में सफेदे-पाॅपुलर के बड़े पेड़ बढ़ा रहे हादसों की आशंका

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 उपमंडल बैजनाथ के बीड़ में सफेदे और पाॅपुलर के बड़े पेड़ लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बीड़ और बीड़-संसाल मार्ग के साथ लगे इन पेड़ों से कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। बीड़ का यह एरिया सबसे व्यस्त रहता है। 

इन पेड़ों के आसपास स्कूल के अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग का कार्यालय, बीड बाजार का एक भाग, वन विभाग का रेस्ट हाउस और पैराग्लाइडिंग स्कूल मौजूद है।इसके चलते हर समय लोगों और स्कूली बच्चों की आवाजाही लगी रहती है। इसके अलावा बीड़ चाय कारखाने के भवन के पास का पेड़ खतरा बने हैं। वहीं, बैजनाथ-चौबीन मार्ग पर संत राम डिग्री काॅलेज के बाहर के पेड़ गिरने की स्थिति में हैं। बैजनाथ-पपरोला के मध्य बिनवा पुल के पास एनएच पर बांसों का झुंड भी खतरा बना हुआ है।

 यही नहीं, बीड़ में वन विभाग के अपने विश्राम गृह भी बड़े पेड़ों की वजह से सुरक्षित नहीं है। इन सभी पेड़ों को लेकर वन विभाग ने एसडीएम कार्यालय को अवगत करवाया है और प्रशासन ने बीड़ के खतरनाक पेड़ों का निरीक्षण भी किया है, लेकिन अभी तक ये पेड़ लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं। वहीं, इस संदर्भ में वन विभाग के आरओ पवन ने बताया कि इन पेड़ों को लेकर प्रशासन के समक्ष मामला उठाया गया है।क्षेत्र में कई पेड़ खतरा बना हुए हैं। इन पेड़ों को काटने को लेकर वन विभाग को कई बार कहा गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।






Post a Comment

0 Comments